भारत माँ के वीर सैनिक भाइयों व बहनों का इंडियन आर्मी डे के उपलक्ष्य में सम्मान समारोह आयोजित

भारत माँ के वीर सैनिक भाइयों व बहनों का इंडियन आर्मी डे के उपलक्ष्य में सम्मान समारोह आयोजित …समर्थ इंडिया जिला अध्यछ डॉ सरिता बंसल व जिला महिला प्रमुख डॉ सुलेखा जैन (वर्धमान हॉस्पिटल)

समर्थ इंडिया की जिला अध्यछ डॉ सरिता बंसल ने बताया 15 जनवरी इंडियन आर्मी डे के उपलक्ष्य में वर्धमान हॉस्पिटल ,गुरु कृपा मेडिकल स्टोर व होटल द पर्ल के सहयोग के द्वारा भारत माँ व उनके सच्चे देश प्रेमियों ने आज अपने देश प्रेम को सम्मानीय सैनिक भाइयो बहनों व शहिद परिवार के सम्मान में भगवान मानते हुए पुष्प वर्षा की व खुशी के आंसू झलकाये..
सर्वप्रथम नगर सभापति भाई शिवरतन अग्रवाल,डॉ मनोज जैन,डॉ सुलेखा जैन, भाजपा जिला महामंत्री मनोज बंसल,कैप्टेन सरदार सिंह,के आर सैनी,कुशला खूंटेटा व कार्यक्रम आयोजक व जिलाध्यछ डॉ सरिता बंसल ने भारत माँ की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रजवल्लित कर कार्यक्रम की शुरुआत की..
समर्थ इंडिया की गुड हेल्पिंग टीम द्वारा सभी सैनिक भाइयो बहनों व अतिथियों का टीका व तिरंगा दुपट्टा से सम्मान किया गया..
माननीय सभापति जी न कहा कि हम फौजी भाइयों की सेवा के लिए सदैव तैयार है..
परम सम्मानीय डॉ मनोज जैन व डॉ सुलेखा जैन ने कहा कि हम फौजी परिवार के लिए अपने हॉस्पिटल में विशेष सेवाएं देने की घोषणा की ओर कहा हम हमेशा सच्चे देश प्रेमियों के साथ हर सेवा के लिए तैयार है..
आयोजक भाजपा जिला महामंत्री माननीय मनोज बंसल जी ने देशभक्ति के भाव जागृत करते हुए बोले कि आज हम सभी जो एक बेहतर जीवन यापन कर रहे है वो सिर्फ और सिर्फ सैनिको के अथक प्रयास से ही सम्भव है उनके अदम्य साहस ,पराक्रम एवम बलिदान की पर्याय भारतीय सेना के समस्त जांबाज़ जवानों को सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनायें देते हुए सभी का शील्ड व दुपट्टा उड़ाकर सम्मान किया..
समर्थ इंडिया की जिलाध्यक्ष सरिता बंसल व कुशला खूंटेटा जी ने सैनिकों के सम्मान में बताया की सैनिकों को खुद नहीं पता होता कि कब उनकी तैनाती कहां हो जाएगी।वे हर स्थिति के लिए तैयार रहते हैं और इतने अभ्यस्त हो चुके होते हैं कि चाहे जैसी भी परिस्थिति क्यों न हो वे सब में जी लेते हैं। सैनिक बनना सब के बस कि बात नहीं और न ही उनके जितना त्याग सब कर सकते हैं। यह उनका अपने राष्ट्र के लिए प्रेम ही होता है जो वे उसके लिए मर मिटने के लिए भी तैयार रहते हैं।
महेश चंद गुप्ता पट्टीवालो कि ओर से डबल कोटेड मास्क निशुल्क दिए गए..
इंटरनेशनल सिंगर काजल जादोन ,युवराज व महेंद्र जादोन ने पूरे हाल में देशभक्ति गीतो से खूबसूरत समा बांध दिया..
प्यारी सी नन्नी खूंटेटा ने स्वागत डांस, मेहा गर्ग व डॉ वैशाली गर्ग ने देश भक्ति डांस से सबक मन मोह लिया और खूब प्रशंशा की..
मंच संचालन कर रहे ध्रुवी खंडेलवाल व जिया गुप्ता ने देश की सेना के लिए खूबसूरत शब्दो से सबको दिल जीत लिया..
कई सैनिक भाइयो व बहनों ने बॉर्डर के अनुभव शेयर किए और कारगिल युद्ध का अनुभव शेयर किया एवम थल सेना, वायु सेना और जल सेना की जानकारी प्रदान की ..
सभी मिलकर भारतीय सेना कहलाते हैं और प्रत्येक सेना आपने-अपने स्तर से हमारी रक्षा करती है ।
सेना का मुख्य दायित्व देश कि रक्षा करना और इसकी अखंडता को बनाए रखने के साथ-साथ किसी भी विपदा जैसे कि प्राकृतिक आपदा, भूकंप, आग लगना, आदी में लोगों कि सहायता करना। इसके साथ ही किसी खास उपलक्ष पर एकत्रित हो रही भीड़ को भी सुनियोजित करना, आदी काम हमारे सैनिक करते हैं।
सैनिकों का जीवन जीना कोई आसान कार्य नहीं है और हम, जब और कुछ नहीं कर सकते तो कम से कम एक जिम्मेदार नागरिक बन उनकी सहायता कर सकते हैं। हमेशा उनकी आदर करें और जब आप अपना त्योहार मनाएं तो उन्हें उस में शामिल करना न भूलें।
समर्थ इंडिया टीम ने सभी फौजियो को भोजन प्रसादी ग्रहण करवाई जिससे सभी सैनिको ने समर्थ इंडिया टीम की ख़ूब खूब प्रशंशा की ओर खूब सारा आशीर्वाद प्रदान किया..
आर्मी डे को यादगार बनाने के लिए सभी सैनिको को फोटो भी प्रदान की गई..
देश भक्ति समारोह मे गजानंद सोनी,उमर गद्दी,मनीष बंसल,रुचि बंसल,गीता व सोमदेव महरवाल,श्यामलाल गुप्ता, नीतू गुप्ता,अशोक व शालू मंगल,रेखा अग्रवाल,विद्या गुप्ता,हेमंत बंसल, साक्षी व प्रीति गुप्ता,सुधा शर्मा,यादवी बंसल उपस्थित रहे..