छात्र-छात्रा की ट्रेन से कटकर मौत, चंबल पुलिया की घटना

ट्रेन आती देख पटरी पर हाथ पकड़ कर खड़े हो गए थे छात्र-छात्रा, आपस में निकले मौसेरे भाई बहन भाई-बहन, चंबल पुलिया पर आत्महत्या का मामला

ट्रेन आती देख पटरी पर हाथ पकड़ कर खड़े हो गए थे छात्र-छात्रा, आपस में निकले मौसेरे भाई बहन भाई-बहन, चंबल पुलिया पर आत्महत्या का मामला
कोटा। ट्रेन आती देख छात्र-छात्रा हाथ पकड़कर पटरी पर खड़े हो गए थे। दोनों की मौत रात करीब 12.10 बजे कोटा-हिसार ट्रेन से कट कर हुई।
दोनों को अचानक पटरी पर खड़ा देख चालक ने ट्रेन रोकने की कोशिश की। लेकिन रुकते रुकते भी दोनों ट्रेन से टकरा गए। इस टक्कर से दोनों के शरीर के परखच्चे उड़ गए थे। दोनों के शरीर के टुकड़े दूर-दूर तक बिखर गए थे। छात्रा का शरीर तो पूरी तरह क्षत-विक्षत हो गया था। इसके अंगों को पोटली में बांधकर एमबीएस अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम रूम पहुंचाया गया था। यहां पर सोमवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए।
जांच के दौरान दोनों के मौसेरे भाई-बहन होने का पता चला है। दोनों रविवार को कोटा आए थे। कोटा में अजय अपने भाई से भी मिला था।
क्षेत्राधिकार में उलझा मामला
इस घटना के बाद ट्रेन चालक ने मामले की जानकारी चंबल केबिन पर दी। केबिन स्टेशन मास्टर द्वारा इस घटना से कंट्रोल रूम, आरपीएफ और जीआरपी को अवगत कराया। इसके बाद मामला अपने क्षेत्राधिकार में नहीं होने के कारण जीआरपी ने घटना से रेलवे कॉलोनी और भीमगंजमंडी थाना पुलिस को अवगत कराया। इसके बाद काफी देर तक मामला क्षेत्राधिकार में उलझा रहा। बाद में भीमगंजमंडी थाना पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू की।
डेढ़ घंटा छपरा रेल यातायात
इस घटना के कारण करीब डेढ़ घंटे तक रेल यातायात ठप रहा।। इस दौरान कोटा से रवाना हुई कोच्चिवली-चंडीगढ़ केरला संपर्क क्रांति एक्सप्रेस मौके पर करीब सवा घंटे खड़ी। इसी तरह कोटा स्टेशन पर उदयपुर-निजामुद्दीन मेवाड़ एक्सप्रेस भी करीब एक घंटे तक खड़ी रही। बाद में शाम को पटरी से उठाने के बाद रेल यातायात शुरू किया गया।
डेढ़ घंटे रेल यातायात ठप रहने पर रेलवे प्रशासन द्वारा भी मामले की जांच करवाई गई।
नहीं मिला सुसाइड नोट
पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर और कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने बताया कि दोनों आपस में मौसेरे भाई-बहन थे। दोनों परीक्षा देने कोटा आए थे। पुलिस ने बताया कि फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की भी जांच की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि सवाई माधोपुर निवासी अर्चना और अजय ने रविवार रात चंबल पुलिया के पास आत्महत्या कर ली थी।

यह भी पढ़ें :   बिजली कर्मियों से मारपीट

यह भी देखें :   Live: रोड़ पर पड़ा मिला पर्स जिस किसी का भी हो यहाँ पर ले सकता है

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें