जिला कलेक्टर ने सफाई व्यवस्थाओं के संबंध में नगर परिषद के अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

जिला कलेक्टर ने सफाई व्यवस्थाओं के संबंध में नगर परिषद के अधिकारियों को
दिये आवश्यक निर्देश
सवाई माधोपुर, 19 जनवरी। जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने बुधवार को नगर परिषद कार्यालय में अधिकारियों की बैठक लेकर सवाई माधोपुर के लिए उनके मन में चल रहे प्लान को साझा करते हुए संुदर एवं स्वच्छ शहर की परिकल्पना को सबके सहयोग से मिलकर साकार करने की बात कही।
बैठक में जिला कलेक्टर ने नगर परिषद क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, डोर टू डोर कचरा संग्रहण, स्वच्छता सर्वेक्षण के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने नगर परिषद क्षेत्र में साफ-सफाई दुरस्त नही होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारियों को सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति के लिये संबंधित अधिकारी को व्हाट्स एप गु्रप बनाकर जमादार को उपस्थिति सत्यापित करने के लिये वार्डवार फोटो प्रातः 7 बजे तक ग्रुप में शेयर करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नही बरते। कोताही बरतने पर संबंधित कार्मिक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश नगर परिषद आयुक्त को दिये। जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिये कि निर्धारित स्थान पर कचरा पात्र रखवायें, इनसे कचरे का नियमित उठान किया जाये, कचरा उठाने वाला वाहन ओवरलोड न हो, इससे सडक पर कचरा फैले तो कार्रवाई करें। सड़क पर कचरा डालने दुकानदार, ठेले, थड़ी संचालकों पर जुर्माना करें। कलेक्टर ने कोविड-19 जागरूकता कार्यक्रम, प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टा वितरण प्रगति की भी समीक्षा की।