Bouli : बौंली क्षेत्र के स्कूलो का किया औचक निरीक्षण,अनुपस्थित मिलने वाले 10 शिक्षको को थमाएं नोटिस

Sawai Madhopur : कार्य के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी: जिला कलक्टर।
Bouli : बौंली क्षेत्र के स्कूलो का किया औचक निरीक्षण,अनुपस्थित मिलने वाले 10 शिक्षको को थमाएं नोटिस।
सवाई माधोपुर, 15 फरवरी। जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने मंगलवार को खिरनी व बौंली क्षेत्र के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खिरनी, राजकीय सीनियर सैकेण्ड्री स्कूल बौंली, राजकीय महाविद्यालय बौंली, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हरसोता का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खिरनी में कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका की जांच करने पर 18 में से दस शिक्षकों के बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिलने पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।
ये मिले अनुपस्थित:– निरीक्षण के दौरान व्याख्याता उदय सिंह मीना एवं मौसरिया मीना, वरिष्ठ अध्यापक कृष्णा शर्मा एवं हंसराज मीना, अध्यापक संविता तंवर, रूपेश यादव, रविशंकर गोयल एवं कुद्दूस शिर्वानी, शारीरिक शिक्षक धोलीलाल मीना एवं वरिष्ठ सहायक कमलेश कुमार गौतम बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिले।
जिला कलक्टर ओला ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्य के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। सभी अपने कर्तव्यों का जिम्मेदारियों से निवर्हन करें। कलक्टर ने विद्यालय में विद्युत, पेयजल व कक्षाओं में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश विद्यालय के प्रधानाचार्य को दिये। निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने विद्यार्थियों का गृह कार्य भी देखा। विद्यार्थियों से सवाल जवाब कर उनके शैक्षणिक स्तर की जांच की तथा शिक्षकों द्वारा करवाये जाने वाल अध्ययन के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
जिला कलक्टर ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय हरसोता के निरीक्षण के दौरान विद्यालय परिसर में हो रही गंदगी पर नाराजगी जताई। उन्होंने विद्यालय की साफ-सफाई व्यवस्थाओं को दुरस्त करवाने के निर्देश प्रधानाध्यापक को दिये। इसी प्रकार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बौंली का निरीक्षण किया।
राजकीय महाविद्यालय बौली का किया निरीक्षण:- जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने राजकीय महाविद्यालय बौंली के निरीक्षण के दौरान महाविद्यालय के ताला लटका मिलने पर संबंधित अधिकारी को पूरे स्टाफ को नोटिस देने के निर्देश दिये।
कलक्टर से संवाद कर खुश नजर आये विद्यार्थी:– जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला से संवाद कर स्कूल के विद्यार्थी गद्गद् नजर आए। विद्यार्थियों ने कलक्टर को अपने बीच पाकर प्रसन्नता व्यक्त की तथा उनके सवालों के जवाब भी दिए। कलक्टर ने विद्यार्थियों से शिक्षण संबंधी सवाल जवाब भी किए, जिनका विद्यार्थियों ने जवाब दिया। कलक्टर ने बच्चों के शिक्षण का स्तर, विद्यालय की व्यवस्था एवं प्रोटोकॉल की पालना की सराहना की।