Bouli : उपखण्ड एवं पंचायत समिति कार्यालय का निरीक्षण कर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक

उपखण्ड एवं पंचायत समिति कार्यालय का निरीक्षण कर
ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक
सवाई माधोपुर, 15 फरवरी। जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने मंगलवार को उपखण्ड कार्यालय बौंली एवं पंचायत समिति कार्यालय बौंली का औचक निरीक्षण कर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।
जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने पंचायत समिति कार्यालय बौंली का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका की जांच, रोजगार गारंटी योजना की प्रगति, रोजगार दिवस, श्रमिकों के नियोजन की स्थिति एवं वेजरेट के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने कहा कि कार्याे के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।
इस दौरान कलक्टर ने उपखण्ड कार्यालय बौंली का निरीक्षण कर बकाया कार्याे के निस्तारण की स्थिति, नामांतरण, सीमाज्ञान, सीलिंग, सरप्लस भूमि, पेंशन कार्य एवं ऑनलाईन भूमि रिकॉर्ड के बारे में जानकारी प्राप्त कर समस्याओं के निस्तारण के निर्देश उपखण्ड अधिकारी को दिये। उन्होंने सभी कार्मिको को कार्यालय में समय पर आने एवं कार्याे को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।
उपखण्ड स्तर के अधिकारियो की ली बैठक:- इसके पश्चात जिला कलक्टर ने उपखण्ड कार्यालय बौंली के सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर अपने-अपने विभागों में संचालित योजनाओं एवं गतिविधियों की विभागीय समीक्षा करते हुए विस्तृत चर्चा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आमजन से प्राप्त होने वाले परिवादो/प्रकरणों एवं लंबित समस्त परिवादों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिये। बैठक में विभिन्न विकास और व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने बिजली, पेयजल, मनरेगा, टूटी सडकों, सफाई व्यवस्था की शिकायतों पर सम्बंधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिये। बैठक में कलक्टर ने राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर आमजन को अधिक से अधिक लाभान्वित करवाने के निर्देश दिये।