Sawai Madhopur : वित्तीय साक्षरता सप्ताह 2022 का किया शुभारम्भ

Sawai Madhopur : वित्तीय साक्षरता सप्ताह 2022 का किया शुभारम्भ
सवाई माधोपुर, 15 फरवरी। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा 14 से 18 फरवरी 2022 के दौरान देश भर में वित्तीय साक्षरता सप्ताह 2022 आयोजित किया जा रहा है, जिसका विषय “डिजिटल चुनो, सुरक्षा के साथ (Go Digital, Go Secure)” है, जो वित्तीय शिक्षा के लिए राष्ट्रीय रणनीति 2020-2025 के उद्देश्यों में से एक है।
वित्तीय साक्षरता सप्ताह 2022 का शुभारम्भ महाप्रबंधक व कार्यालय प्रभारी, भारतीय रिज़र्व बैंक, जयपुर लमनेईचोंग चोंगलोई ने सोमवार को होटल हिल्टन, ग्रैंड गीजगढ़, 42, हवा सड़क, जयपुर मंे किया।
महाप्रबंधक ने बताया कि यह एक अखिल भारतीय जागरूकता कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य डिजिटल लेनदेन की सुविधा, डिजिटल लेनदेन की सुरक्षा और ग्राहकों की सुरक्षा जैसे विषयों के बारे में जागरूकता पैदा करना है। वित्तीय साक्षरता सप्ताह का आयोजन हर वर्ष देश भर में बैंकों और जनता के बीच संपर्क बनाने और वित्तीय साक्षरता के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए किया जाता है।
जिला अग्रणी कार्यालय सवाई माधोपुर से श्योपाल मीना जिला अग्रणी प्रबंधक की ओर से भी जिले में स्थित सभी बैंक को बैंक परिसर में आरबीआई की ओर से विकसित पोस्टर प्रदर्शित करने के के लिये निर्देशित किया गया। इस मौके पर जिले के सहायक जिला अग्रणी प्रबंधक रवि कुमार स्वर्णकार ने वित्तीय सेवाओं में डिजिटलीकरण की बढ़ोतरी और जिले के लोगों के बीच वित्तीय साक्षरता का संदेश आमजन में पहुंचाने पर जोर दिया ।