Bamanwas : नृशंस दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश, एक आरोपी को किया गिरफ्तार

बामनवास पट्टी खुर्द में 18 फरवरी की रात्रि को हुए दोहरे हत्याकांड का बामनवास पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए आरोपी रवि कुमार मीना पुत्र छोटे लाल मीना निवासी बामनवास पट्टी खुर्द को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार खींची ने बताया कि थाना बामनवास क्षेत्र में दो सप्ताह पूर्व रात्रि को गिर्राज प्रसाद उर्फ लहरी व विपिन मीना निवासी बामनवास पट्टी खुर्द की अज्ञात व्यक्तियों ने हत्या कर दी थी। जिससे हत्या का प्रकरण दर्ज अज्ञात अभियुकतों की सुरागरसी व पतारसी के सार्थक प्रयास किए। इस वारदात के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने घटना का विस्तुत विशेलेषण कर विभिन्न दृष्टिकोणों से अनुसंधान करने लिए योजना बनाकर दिशा निर्देशित किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश खीची ने थाना बामनवास पर कैम्प कर निकटतम पर्यवेक्षण व सुपरविजन किया गया। वृत्ताधिकारी बामनवास तेज कुमार पाठक एवं थाना प्रभारी बृजेश कुमार मीणा ने कार्य योजना के अनुसार कार्य किया गया। अलग-अलग टीमों का गठन किया। दोनों मृतकों के पारिवारिक संबंध ,चरित्र, सम्पति विवाद अन्य विवादों को चिन्हित किया गया। प्रत्येक बिन्दु की गहनता से जांच के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। सीसीटीवी कैमरों को देखने के लिए संदिग्धों की पूछताछ करने लिए, आस-पास के टोल की रिकोर्डिग को देखा गया। हाइवे  पर कार्य करने वाले मजदूरों की तस्दीक व जाँच का कार्य किया गया। इस क्षेत्र के रास्तों के पट्रोल पम्प के सीसीटीवी रिकार्डिग को देखा गया। इलाका क्षेत्र के आदतन व सक्रिय अपराधियों को चिन्हित कर उनकी उपस्थिति को चैक किया गया।

यह भी पढ़ें :   Sawai MAdhopur : मांडना कला आजीविका विकास कार्यक्रम सम्पन्न

गंगापुर सिटी के रीकों क्षेत्र से डिटेन :

उन्होंने बताया कि करीब 500 लोगों से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि सायबर सेल के सहायक उप निरीक्षक अजीत मोगा के द्वारा किए गए तकनीकी अनुसंधान और मुखबिर से प्राप्त सूचना के अनुसार इस दोहरे हत्याकांड को रवि कुमार पुत्र छोटे लाल मीना (19) निवासी बामनवास पट्टी खुर्द(सवाई माधोपुर) संदेहास्पद जाहिर किया। अपराधी की गिरफ्तारी के लिए सार्थक प्रयास किए गए। थानाधिकारी बृजेश मीना, भरत सिंह उप निरीक्षक की टीम ने लगातार पीछा कर गंगापुर सिटी के रीकों क्षेत्र से डिटेन कर पूछताछ की गई तो अपना जुर्म स्वीकार किया।

यह था घटना का मामला-

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश खीची ने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ के अनुसार रवि मीना को पैसों की जरुरत होने से वह 18 फरवरी को कोटा से चलकर जयपुर होते हुए शाम को अपनी उपस्थिति छुपाते हुए मृतक गिर्राज के घर बामनवास आया। रवि मीना ने गिर्राज लहरी को पैसे उधार देने के लिए कहा। गिर्राज लहरी गलत इरादे से कार्य करने की कोशिश करने लगा। जिससे आवेश में आकर पास में रखे लोहे के हथौड़े को पूरी ताकत से मृतक गिर्राज के सिर पर चोट मारी। मृतक गिर्राज मौके पर ही निढाल हो गया। पास में सो रहे विपिन के देख लेने पर उसी हथोड़े से विपिन के सिर पर दे मारा। इसके बाद रवि ने मृतक गिर्राज के पहने हुए कपड़ों से पैसे व आलमारी की चाबी को निकाल कर आलमारी में रखें करीब 70000 रुपए व मोबाइल ले गया। लाशों को रजाई से ढक दिया एवं मृतक विपिन पर साउड मशीन रख दिया। ओर कमरे का ताला लगाकर मृतक गिर्राज की मोटर साइकिल को ले गया। रात्रि में गंगापुर सिटी रूक कर सुबह घटना पहने हुए कपड़ों को मोटर साइकिल की डिग्गी में रख कर बाइक बस स्टेण्ड पर खड़ी कर कोटा चला गया। प्रकरण में अग्रिम अनुसंधान जारी है।

यह भी पढ़ें :   सुरवाल पुलिस की बड़ी कार्यवाही