Sawai Madhopur : आदते बदलों, बदल जायेगा माधोपुर

Sawai Madhopur : आदते बदलों, बदल जायेगा माधोपुर

गंदगी फैलाने वालों को रोको और टोको: जिला कलक्टर
सवाई माधोपुर, 15 मार्च। जिला प्रशासन, नगर परिषद व नगर विकास न्यास द्वारा शहर को सुन्दर एवं स्वच्छ बनाने के लिये चलाये जा रहे “बदलेगा माधोपुर” अभियान के तहत मंगलवार को मानटाउन बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने विद्यालय के बालिकाओं एवं स्टॉफ को स्वच्छता की शपथ दिलाई।
स्वच्छता कार्यक्रम के दौरान जिला कलक्टर ओला ने बालिकाओं को बताया कि राणा हम्मीर ने जिस तरह अपने मान सम्मान को बनाये रखने के लिये जिस तरह वीरता का परिचय देकर अपना मान और सम्मान बरकरार रखा हमे भी सवाई माधोपुर शहर के मान और सम्मान को बचाने के लिये एकजुट होकर इसकी प्रतिष्ठा को बनाये रखना है। उन्होंने कहा कि माधोपुर हमारा घर है और हम ही हमारे घर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिये यह प्रण ले कि हम अपने घर व आस पास दस कदम स्वच्छता की ओर साफ सफाई के लिये बढ़ायेंगे।
जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक शहरवासी की जिम्मेदारी है शहर मान व सम्मान बचाने के लिये “बदलेगा माधोपुर” को एक मुहीम बनाकर गति दे। उन्होंने सभी बालिकाओं से कहा कि स्वच्छता संबंधित कोई भी शिकायत हो तो वे अपनी शिकायत प्रधानाचार्य के माध्यम से मेरे पास पहुंचा सकते है। कलक्टर के बालिकाओं से अपने अभिभावकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर प्रेरित करने की बात कहीं। उन्होंने सभी को अपने जीवन में अनुशासन अपनाने की बात कही।
इस दौरान नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज ने बालिकाओं से शहर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने के लिये स्वच्छता की आदत को जीवन में उतारने की बात कही। उन्होंने कहा कि हमे अपनी आदतों में बदलाव लाने की जरूरत है, हम स्वयं अपने आस पास के क्षेत्र को साफ रखे और गंदगी फैलाने वालों को भी रोकने व टोकने का कार्य करें ताकि शहर को स्वच्छ व सुन्दर बनाया जा सके।
इस दौरान एडीईओ एजाज अली, प्रधानाचार्य रेणु भास्कर, जिला प्रबन्धक डे एनयूएलएम रामेन्द्र शर्मा, प्रियंका पाठक सहित अन्य मौजूद रहे।