Sawai Madhopur : स्कूटी पाकर दिव्यांगजनों के खिले चहरे

Sawai Madhopur : स्कूटी पाकर दिव्यांगजनों के खिले चहरे

अध्ययन व रोजगार में गतिशीलता के लिये 34 विशेष योग्यजनों को मिली स्कूटी
सवाई माधोपुर, 16 मार्च। राज्य सरकार विशेष योग्यजन निदेशालय एवं जिला प्रशासन के सहयोग से विशेष योग्यजनों को अध्ययन व रोजगार में गतिशीलता प्रदान करने के लिये चयनित 34 विशेष योग्यजनों को बुधवार को जिला कलक्टर सुरेश् कुमार ओला ने इन्दिरा मैदान में स्कूटी की चाबियां सौपी।
जिला कलक्टर ओला ने स्कूटी वितरण कार्यक्रम के दौरान विशेष योग्यजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार आपकी अपंगता तो दूर नही कर सकती लेकिन आपकी कुछ मद्द करके जीवन को थोड़ा आसान बनाने के उद्देश्य से अध्ययन व रोजगार में गतिशीलता प्रदान करने के लिये सवाई माधोपुर जिले के चयनित 34 विशेष योग्यजनों को स्कूटी दी है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम जिलेभर में विशेष योग्यजनों को चिन्हित करने का सर्वे कर रही है। ताकि आने वाले समय में जिले के सभी विशेषजनों को सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलवा सकें।
इस दौरान सहायक निदेशक सामाजिक एवं अधिकारिता विभाग कालूराम मीना ने बताया की राजस्थान सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में बजट घोषणा की गई कि रोजगार एवं कॉलेज जाने वले छात्र-छात्राओं को अपने घर से कार्य स्थल पर जाने की सुविधा के लिए फ्री स्कूटी वितरण की जावेगी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया की इस योजना के तहत महाविद्यालय में अध्यनरत विशेष योग्यजन अभ्यार्थियों जो रोजगार के लिए अपने घर से दूर कार्य स्थल पर जाते है उनके लिए राजस्थान सरकार द्वारा फ्री स्कूटी योजना प्रारंभ की गई है।