Gangapur City : RAC के जवान ने की दुकानदार के साथ लाठी व लात घूंसो से मारपीट, विरोध में बाजार हुआ बंद, धरने पर बैठे व्यापारी

Gangapur City : RAC के जवान ने की दुकानदार के साथ लाठी व लात घूंसो से

मारपीट, विरोध में बाजार हुआ बंद, धरने पर बैठे व्यापारी

गंगापुर सिटी : फव्वारा चौक के पास स्थित नया बाजार में सोमवार दोपहर कुछ महिलाएं दुकान के सामने खड़ी हुई थी,दुकानदार ने उन्हें साइड में खड़े होने को कहा इस बात कहने को लेकर दुकानदार और महिलाओं के बीच विवाद बढ़ गया। इस दौरान एक आरएसी के जवान ने दुकानदार के साथ मारपीट कर दी। जिससे वह घायल हो गया। और नया बाजार व फव्वारा चौक पर लोगों की भगदड मच गई। ओर दुकाने बंद हो गई। और घायल को राजकीय सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर नया बाजार में स्थित पवन इलेक्ट्रीकल की दुकान के बाहर कुछ महिलाए खड़ी हुई थी। दुकानदार व महिलाओं के बीच खड़े होने की बात को लेकर दोनों में गाली गलौच हो गई। बाद में महिलाएं भड़क गई। ओर महिलाओं नेआरएसी के जवान को बुलाया गया।

इस दौरान एक आरएसी का जवान सहित दो अन्य जने दुकान पर आ गए। और दुकान पर बैठा आशीष कुमार गुप्ता(18) पुत्र पवन कुमार गुप्ता के साथ लाठी व लात धुसे से मारपीट कर दी। जिससे वह घायल हो गया। इस दौरान नया बाजार व फव्वरा चौक पर लोगों की भगदड सी मच गई।घटना से गुस्साएं दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर लिया गया। इस दौरान दुकानदार के साथ मारपीट करने के विरोध में दुकानदारों में रोष जाहिर हो गया।

यह भी पढ़ें :   Sawai Madhopur : जिला कलक्टर ने किया शहर की सफाई व्यवस्थाओं का निरीक्षण

सूचना मिलने पर पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर,सभापति शिवरतन अग्रवाल नया बाजार में पहुंचे। और सभी दुकानदारों ने पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर व सभापति शिवरतन गुप्ता को पूरी घटनाक्रम की जानकारी देने पर पूर्व विधायक व सभापति मेंआक्रोश हो गए। और विधायक व सभापति के नेतृत्व में नयाबाजार से होते हुए कोतवाली थाना पुलिस पर पहुंचे। ओर पुलिस प्रशासन के खिलाफ थाने में जमकर नारेवाजी कर आरोपित आरएसी के जवान को गिरफ्तार करने के साथ उसे निलम्बित करने की मांग की गई।पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर का कहना था कि एक दुकानदार के साथ एक आरएसी के जवान ने बेरहमी से उसके साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया है। इससे लेकर गंगापुर शहर के व्यापारियों में रोष व्याप्त है।

पूर्व विधायक गुर्जर ,सभापति शिवरतन अग्रवाल सहित भाजपा के कार्यकर्ताओं कोतवाली थाने में धरने पर बैठ गए। ओर आरोपित आरएसी के जवान के खिलाफ मामला दर्ज करने व उसे निलम्बित करने की मांग की। इधर कोतवाली थाना प्रभारी करण सिंह राठौर ने पूर्व विधायक गुर्जर को आश्वासन देते हुए कहा कि पहले तो आरएसी के जवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। इसके बाद वह कार्रवाई करेंगे। लेकिन पूर्व विधायक दोनों की कार्रवाई पर अड़ गए। सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक मुनेश कुमार मीना कोतवाली थाने पर पहुंचे। और उन्होंने दुकानदारों व पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर से कहा कि पहले आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाए।

शेष कार्रवाई दर्ज होने के बाद की जाएगी। इस पर पूर्व विधायक अपनी मांगों पर अड़ गए। और धरने पर तेज गर्मी में धूप में ही बैठे रहे। इस दौरान कोतवाली थाने में पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेवाजी करते हुए मामले में कार्रवाई करने की मांग पर अड गए।जब मामला ज्यादा तुल पकड़ रहा था। इस दौरान पुलिस के अधिकारियों ने अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार खीची को सूचना दी।

यह भी पढ़ें :   अवैध बजरी खनन और परिवहन रोकने के लिये होंगे अधिक समन्वित प्रयास, जिला टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश

सूचना पर वह कोतवाली थाने में पहुंचे। और उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक मुनेश कुमार मीना व कोतवाली थाना प्रभारी करण सिंह राठौर से पूरी घटनाक्रम की जानकारी लेने के बाद अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार खीची ने पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर व सभापति शिवरतन अग्रवाल सहित दुकानदारों को आश्वासन दिया कि आरोपित आरएसी के जवान के खिलाफ मामला दर्ज सहित उसे सस्पेड करने की रिकमण करने का आश्वासन देने के बाद धरना समाप्त किया गया।

इस दौरान पूर्व उप सभापति दीपक सिंहल,भाजपा नेता संजय गोयल,भाजपा युवा नेता दर्शन सिंह गुर्जर, व्यापार महासंघ के अध्यक्ष कृष्ण कुमार झा,शिवदयाल जोशी, नया बाजार के अध्यक्ष हाजी जमील खां सहित सैकड़ों भाजपाईयों मौजूद थे।

दोनों ओर से पुलिस में मामला दर्ज : वही कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि बसुधरा कॉलोनी निवासी सुमन मीना ने नया बाजार में स्थित दुकानदार आशीष कुमार गुप्ता  पुत्र पवन कुमार गुप्ता के खिलाफ महिला के साथ छेड़छाड़ करने सहित जाति सूचक का मामला दर्ज कराया गया है। जबकि आशीष गुप्ता के पिता पवन गुप्ता ने उसके पुत्र आशीष के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज कराया गया है।

कोतवाली थाना प्रभारी करण सिंह रारठौर ने बताया कि दोनों ही मामले की जांच की जा रही है।

सभी live विडियो देखें