Sawai Madhopur : जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम संपन्न

Sawai Madhopur : जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम संपन्न

सवाई माधोपुर, 25 मार्च। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र सवाई माधोपुर के द्वारा विवेकानंदपुरम में जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने युवाओं को संबोधित करते हुए भारत के संविधान की जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में राष्ट्र की एकता एवं अखंडता बनाए रखने और एकजुट रहने की आवश्यकता है। युवा राष्ट्र की धरोहर है, उनको इस कार्यक्रम में संकल्प लेना चाहिए कि परिवार एवं समाज से उठकर देशहित के जज्बे के साथ उठकर कार्य करना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने स्वच्छता शपथ भी सभी से सहभागीयों को दिलाई स कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा राष्ट्र की धरोहर है। आज आवश्यकता है कि युवा स्वयं अपने घर से सफाई अभियान का कार्यक्रम शुभारंभ करें ताकि बदलेगा सवाई माधोपुर अभियान को मूर्त रूप दिया जा सके स उन्होंने नेहरू युवा केंद्र के इस प्रकार के आयोजनों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आगे भी इसी प्रकार के कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर अतिथियों द्वारा युवा मंडलों को खेल सामग्री वितरण व पड़ोस युवा संसद मैं विजेता रहे सहभागीयों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्रों से नवाजा गया। केंद्र के जिला युवा अधिकारी ने कार्यक्रम के आरंभ में कार्यक्रम का विस्तृत परिचय देते हुए सभी अतिथियों का सम्मान किया। कार्यक्रम में अतिथि नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए जिला प्रशासन द्वारा संचालित विशेष कार्यक्रम “बदलेगा माधोपुर” के प्रचार प्रसार की जानकारी देते हुए सफाई पर बल दिया।
इस अवसर पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के व्याख्याता ने संबोधन में युवाओं को प्रेरित कर भारत के संविधान के प्रति जागरूक होने को बल दिया। आदर्श विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य हंसराज वैष्णव ने युवाओं को जीवन में अनुशासन के महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की। मंच का संचालन शुभम भारद्वाज ने किया। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक रजत भारद्वाज, हरमीत सिंह, मनोज महावर, खेमराज गुप्ता, रिजुल गर्ग आदि उपस्थित रहे।