Gangapur City : भाई के सामने जिंदा जला भाई, परिजनो ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जताया आक्रोश।

Gangapur City : भाई के सामने जिंदा जला भाई, परिजनो ने स्कूल प्रबंधन के

खिलाफ जताया आक्रोश।

सवाई माधोपुर के गंगापुरसिटी कस्बे में ईदगाह मोड़ स्थित वर्धमान स्कूल में पुताई के दौरान बिजली की हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर जिन्दा जल गया। वही एक दूसरा मजदूर बाल बाल बच गया। हादसे के वक्त स्कूल में करीब दो सौ मासूम बच्चें भी थे । गनीमत रही कि बच्चें बाल बाल बच गये अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। स्कूल की शिक्षिका से मिली जानकारी अनुसार दो मजूदर स्कूल भवन की पुताई कर रहे थे।

इस दौरान लोहे की सीढी बिजली के तारों के समीप आने से उसमें करन्ट दौड़ गया । जिससे मजदूर सेठी खान उर्फ सुलेमान पुत्र फकरुद्दीन निवासी अलीगंज जिन्दा जल गया। जबकि साथ मे मजदूरी कर रहा मृतक का भाई  बाल बाल बच गया। सीढ़ी में करन्ट आने के बाद स्कूल भवन की दीवारों में भी करंट दोड़ने लगा। इस दौरान शिक्षकों ने बच्चों की सावधानी के साथ स्कूल से बाहर निकाला।स्कूल भवन की दीवारों में दोड़ रहे करंट ने एक बार सभी स्टाफ की जान आफत में ला दी। लेकिन समय रहते शिक्षिक शिक्षिकाओं ने सभी मासूम बच्चों को एक एक करके कमरों की दिवारों को बिना छुए बाहर निकाला और सैकड़ों बच्चों को सुरक्षित बचा लिया। हादसे के दौरान जब सेठी खान उर्फ सुलेमान को करंट लगा और वो बुरी तरह से झुलस गया तो उसके साथ में काम कर रहा उसका भाई उसे बचाने के लिए दौड़ा। लेकिन शिक्षिको ने जोर से चिल्लाकर उसको वहॉ जाने से रोका । भाई की आंखो के सामने ही ए​क भाई जिन्दा जल गया। मृतक के भाई ने जैसे तैसे पुलिस को ये जानकारी दी ।
बिजली के करंट से मजदूर की झुलसने की खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुॅची और मृतक सेठी खान के शव को कब्जे में लेकर गंगापुरसिटी के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजन अस्पताल में पहुंचे और हंगामा शुरु कर दिया। परिजनों ने वर्धमान स्कूल के प्रबन्धक पर आरोप लगाते हुए कहा कि घटना के बाद भी मृतक के परिजनों को सूचना नही दी गयी। मृतक के परिजन उचित मुआवजा देने एवं दोषीयों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की भी मांग को लेकर काफी देर तक हंगामा करते रहे है। तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन, डीएसपी मुनेश कुमार मीणा मोके पर पहुंचे , वही कोतवाली एवं उदईमोड़ थाना पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी अस्पताल पहुंचा । अलीगंज सरपंच, बड़ी उदेई सरपंच प्रतिनिधि एवं पीपीसी सदस्य इस्माइल खान पुलिस व प्रशासन के साथ मिलकर परिजनों को समझाइश करने का प्रयास कर रहे है। वहीं परिजन मृतक के शव का पोस्टमार्टम नही करने दे रहे। उचित मुआवजा दिलाने एवं दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर अपनी बातो पर अड़े हुए है। पुलिस एवं प्रशासन समझाइश करने में जुटे हुए है।
मुनेश कुमार मीना  की समझाइश से मामला शांत हुआ। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में दोनों पक्षों की एक बैठक हुई। इस दौरान बैठक में निजी शिक्षण संस्थान के जिलाध्यक्ष अर्नुज शर्मा, प्रधानाध्यापक धर्मेन्द्र जैन,गोविन्द व मृतक की ओर से बड़ी उदेई के सरपंच पति मुक्तदिरअहमद शरीफ चौधरीअलीगंज,भाजपा के युवा नेता दर्शन सिंह गुर्जर व भाई इस्माइल खां शामिल हुए। इस पर पुलिस उपाधीक्षक मुनेश मीना ने उन्हें आश् वासन दिया गया कि मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता अधिक से अधिक दिलवाने व मामला दर्ज कराने पर दोनों पक्षों में सहमती बन जाने के बाद तीन घटे बाद मेडिकल बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमाट्रम कराकर परिजनों को सौप दिया गया। वही मृतक के छोटे भाई दाऊद पुत्र कमरुददीन निवासी ईदगाह के पास अलीगंज (गंगापुर ) ने कोतवाली थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया कि उसके बड़े भाई सुलेमान की मौत करंट लगने से हुई है। कोतवाली थाना प्रभारी करण सिंह राठौर ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच करेंगी।

देखें सभी Live विडियो

 

यह भी पढ़ें :   Kota : दिलावर के कलेक्टर को अवैध खनन रोकने और जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाई के आदेश, खबर का असर