Gangapur City : फिरौती के लिए अपहरण करने वाली गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार

Gangapur City : फिरौती के लिए अपहरण करने वाली गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार

सवाई माधोपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही
फिरौती के लिए अपहरण करने वाली गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक, जिला सवाई माधोपुर श्री सुनील कुमार विश्नाई ने बताया कि थाना गंगापुर सिटी कोतवाली पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए फिरौती के लिए अपहरण करने वाली गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर अपहृत विनोद मीणा को सकुशल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

घटना का विवरण 

दिनांक 19.04.2022 को सुबह विनोद कुमार पुत्र सीताराम मीना उम्र 19 साल निवासी झाडौदा, सपोटरा जिला करौली हाल गंगापुर सिटी को अज्ञात बदमाश बोलेरो गाड़ी में डाल कर ले गये। बदमाशो द्वारा अपहृत विनोद के मोबाईल नम्बर से उसके भाई कृष्ण व बहिन रूकमकेशी से अपहृत को छोड़ने के लिए फिरौती के रूप में 2 लाख रूपये की मांग की जा रही है।

अपहृत की बहिन व जीजा द्वारा बदमाशों को फिरौती के रूप में 50,000 रूपये का ऑन लाईन ट्रासफर भाई के अकाउंट में किये गये। बदमाशों द्वारा फिरौती की शेष राशी 1,50,000 की मांग की जा रही है। फिरौती के लिए अपहरण की सूचना प्राप्त होने पर वृताधिकारी गंगापुर सिटी श्री मुनेश कुमार के नृतत्व में विभिन्न टीमो का गठन किया गया। कस्बे के सीसीटीवी कैमरा, टॉल नाकों की सीसीटीवी
फुटेज को देखा गया। जिला सवाई माधोपुर के थानों के अतिरिक्त जिला करौली के थाना नादौती, हिण्डौन, कुडगांव एवं महावीर जी में नाकाबन्दी करवाई गई। एक टीम द्वारा अपहृत के परिवार जनो के साथ सादा कपड़ों में लगाया गया एवं विशेष प्लान के तहत कार्य किया गया। बदमाशों को दबोचने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें :   रीट परीक्षा के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारियां कलेक्टर ने तैयारियों की समीक्षा कर दिए निर्देश

पुलिस के मुवमेन्ट की जानकारी बदमाशों को नही हो इसके लिए अतिरिक्त सावधानी रखी गई ताकि अपहृत की जान को कोई खतरा ना हो।
मुखबीर की सूचना से सर्वप्रथम पुलिस द्वारा गाड़ी की पहचान की गई जिसका उपयोग बदमाशों द्वारा अपहरण में काम ली गई एवं उसके उपरान्त बदमाशों की पहचान की गई। बदमाशों के थाना इलाका पिलोदा क्षेत्र में होने की जानकारी प्राप्त होने पर पुलिस टीमों द्वारा इस क्षेत्र के सभी रास्तों की नाकाबन्दी एवं घेराबन्दी कर कुशलतापूर्णक कार्य योजना के तहत कार्यवाही कर छोटी उदई व डिबस्या जंगल में बदमाशों के कब्जे से अपहृत विनोद मीणा को सुरक्षित बचाया एवं वारदात में लिप्त पांच बदमाशों को दबोचने में सफलता प्राप्त की।

यह भी पढ़ें :   Sawai Madhopur : बालिका को परिजनों को सौंपा

गिरफ्तार अपराधियों के नाम पता
1. जितेन्द्र उर्फ जीतू उर्फ लुक्का पुत्र मनोज कुमार मीणा उम्र 20 साल निवासी छोटी उदई थाना पिलोदा, सवाई माधोपुर (लूट एवं मारपीट के प्रकरण में वांछित चल रहा था)

2. अक्षय पुत्र मुकेश मीणा 19 साल निवासी मिर्जापुर पुराना सदर थाना के पास वार्ड न 4 गंगापुर
सिटी, सवाई माधोपुर

3. कृष्णपाल पुत्र दिनेश राणा उम्र 20 साल निवासी मिर्जापुर दयाल नगर वार्ड न 4 गंगापुर सिटी
सवाई माधोपुर

4. रवि कुमार पुत्र लाखन सिंह मीणा 21 साल निवासी मीनापाडा थाना गंगापुर सदर सवाई माधोपुर

5. प्रदीप मीणा पुत्र शकर लाल निवासी महसुआ थाना महावीर जी जिला करौली ।

वारदात में लिप्त अन्य फरार बदमाश लाला उर्फ राहुल पुत्र रामवतार मीणा निवासी छोटी उदई थाना पिलोदा की गिरफ्तारी के सार्थक प्रयास किये जा रहे है।
पूछताछ में अपराधियों से अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है।