Sawai Madhopur : आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

Sawai Madhopur : आवश्यक सेवाओं की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

सवाई माधोपुर, 23 मई। बिजली, पानी, सड़क, चिकित्सा एवं शिक्षा की प्रगति के संबंध में जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।
बैठक जिला कलक्टर ओला ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकारी पैसे और सरकारी स्कीमों से अधिक से अधिक पात्र लोगों लाभान्वित किया जाये। उन्होंने बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि आमजन को सरकारी कार्यालयों में छोटी-छोटी सामान्य समस्याओं के लिये इधर उधर नहीं भटकना पड़े इसके लिये अपने स्तर से समाधान करने के निर्देश दिये। उन्हांेंने कहा कि राज्य सरकार की जन कल्याणकारी एवं फ्लैगशिप योजनाओं से अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभांवित किया जाये। कलक्टर ने बैठक में पेयजल, विद्युत, चिकित्सा तथा अन्य विभागों के कार्याे की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये।
बैठक में जिला कलक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से विभागवार जिले में हुई बजट घोषणाओं के बारे में जानकारी लेकर उनकी प्रगति के बारे में समीक्षा कर भू-आवंटन संबंधित प्रगति के बारे में जानकारी ली। बैठक में जिला कलक्टर ने सूचना प्रौद्योगिकी के अधिकारी को निर्धारित राशि से अधिक राशि वसूलने वाले ई-मित्र संचालकों पर सख्त कार्रवाही करने के निर्देश दिये। इसके लिये डीओआईटी के अधिकारी को औचक निरीक्षण कर जांच करने के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारी से विभाग द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सरकारी योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिये।
सम्पर्क पोर्टल पर खोलकर परिवाद चेक करने के निर्देश:- जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज परिवादों के त्वरित निस्तारण के लिए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को सप्ताह में एक दिन अनिवार्य रूप से सम्पर्क पोर्टल खोलकर उनके विभाग से संबंधित दर्ज प्रकरणों का निस्तारण करें।
बैठक में सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना, सहायक निदेशक पर्यटन मधुसूदन सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी नाथूलाल खटीक, महिला एवं बाल विकास ऋचा चतुर्वेदी, अधिषासी अभियंता सार्वजनिक निमार्ण विभाग आर सी मीना, अधिषासी अभियंता जेवीवीएनएल रामखिलाड़ी मीना सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।