Sawai Madhopur : जिला परिषद के सीईओ पहुंचे पंचायत समिति बामनवास

Sawai Madhopur : जिला परिषद के सीईओ पहुंचे पंचायत समिति बामनवास विभिन्न योजनाओं की प्रगति की करी समीक्षा

Sawai Madhopur : जिला परिषद के सीईओ पहुंचे पंचायत समिति बामनवास
विभिन्न योजनाओं की प्रगति की करी समीक्षा
सवाई माधोपुर। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक खन्ना अचानक दौरे पर बामनवास पंचायत समिति पहुंचे। पंचायत समिति पहुंचने पर सीईओ ने जिला परिषद द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की अधिकारी कार्मिकों के साथ वन टू वन समीक्षा की। उन्होंने ग्राम विकास अधिकारियों को विकास कार्यों मे पारदर्शिता पूर्ण कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही कराए जा रहे विकास कार्यों का गहनता पूर्वक पर्यवेक्षण करने के भी निर्देश दिए।
समीक्षा के दौरान सीईओ खन्ना ने विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत करवाए जा रहे कार्यों को समय पर पूर्ण करवाने तथा उनकी यूसी सीसी भिजवाकर समायोजन कराने की बात कही। मनरेगा योजना अंतर्गत अमृत सरोवर तालाबों निर्माण स्वीकृति के प्रस्ताव भिजवाने एवं कार्यों को समय पर पूर्ण करवाने के लिए ग्राम विकास अधिकारियो को निर्देश दिए। बरसात के समय को देखते हुए चरागाह भूमि, चारदीवारी पंचायत परिसर, सार्वजनिक स्थान आदि पर गहन वृक्षारोपण कराने के निर्देश भी दिए। नरेगा कार्यों पर श्रमिक बढ़ाने मोबाइल ऐप से हाजरी कराने तथा जो कार्य प्लान में जुड़ने से रह गए उनके लिए विशेष ग्राम सभा के माध्यम से कार्यों को जोड़ने के निर्देश दिए है। उन्होंने कैटल शेड कार्यों के प्रस्ताव भेजने के साथ उद्यान आदि विकसित करने के भी निर्देश दिए। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत निर्माणाधीन व्यक्तिगत शौचालय एवं सामुदायिक शौचालयों को शीघ्र चालू करवाने के निर्देश दिए।
इसके साथ-साथ उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान लाभार्थियों को समय पर किस्त जारी करने आवासों का भौतिक सत्यापन कर जियो टैगिंग कराने की बात कही। पंचायत समिति की समीक्षा बैठक के बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने ग्राम पंचायत कोयला में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाए गए आवासों का भी निरीक्षण किया। इसके बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने ग्राम पंचायत खेड़ली में प्रशासन गांवों के संग अभियान फॉलोअप कैंप में पहुंच जनसुनवाई मे भाग लिया।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें