गर्व!खेलदिवसपरभारतमेंखेलोंसेआएएककेबादएककरकेमेडल

गर्व! खेल दिवस पर भारत में खेलों से आए एक के बाद एक करके 3 मेडल

गर्व! खेल दिवस पर भारत में खेलों से आए एक के बाद एक करके 3 मेडल

टोक्यो पैरालंपिक-2020 में भारत के पैरा एथलीटों का शानदार प्रदर्शन जारी है. विनोद कुमार ने पुरुषों के डिस्कस थ्रो के मुकाबले में कांस्य पदक जीता है. भारत का ये तीसरा मेडल है. उसने तीनों पदक आज ही जीते हैं.

विनोद कुमार 19.91 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे. गोल्ड मेडल पोलेंड के पियोट्र कोसेविक्ज़ ने जीता है. उन्होंने 20.02 मीटर का थ्रो किया. वहीं, सिल्वर मेडल क्रोएशिया के वेलमिर सैंडर ने जीता है. उनका थ्रो 19.98 मीटर का था.

यह भी पढ़ें :   नियमो में सरलीकरण कर राजस्व से जुड़े लंबित प्रकरणों का राज्य सरकार कर रही है जल्द निस्तारण- राजस्व मंत्री राजस्व मंत्री ने सकट हाउस में की आमजन से मुलाकात, घोड़ास पंचायत में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर का किया अवलोकन आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान करना अभियान का मुख्य उद्देश्य- जिला कलक्टर

टोक्यो पैरालंपिक में भारत का ये तीसरा मेडल है. इससे पहले हाई जंप में निषाद कुमार ने रजत और टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल ने भी रजत पदक जीता.

निषाद कुमार अमेरिका के टाउनसेंड रोडरिक के बाद दूसरे स्थान पर रहे और भावना पटेल के बाद भारत के लिए पदक जीतने वाले दूसरे एथलीट बन गए. भारतीय खिलाड़ी राम पाल इस स्पर्धा में 5वें स्थान पर रहे और पदक हासिल करने से चूक गए. निषाद कुमार की इस उपलब्धि पर देश गर्व कर रहा है. निषाद कुमार को यह पदक, हाई जम्प T47 श्रेणी में मिला है.

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें