FIH पुरस्कारों में भारतीयों का दबदबा, हरमनप्रीत और गुरजीत को शीर्ष पुरस्कार

FIH पुरस्कारों में भारतीयों का दबदबा, हरमनप्रीत और गुरजीत को शीर्ष पुरस्कार

भारत ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के वार्षिक पुरस्कारों में आज अपना दबदबा बनाया तथा पांच खिलाड़ियों तथा पुरुष और महिला टीमों के मुख्य कोच ने विभिन्न वर्गों में शीर्ष पुरस्कार हासिल किये. टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय पुरुष टीम के ऐतिहासिक कांस्य पदक तथा महिला टीम के बेजोड़ प्रदर्शन के कारण एफआईएच हॉकी स्टार्स पुरस्कार 2020-21 में भारतीय खिलाड़ियों और कोच का दबदबा रहा.

यह भी पढ़ें :   सीजीएसटी दिल्ली के अधिकारियों ने 85 करोड़ रुपये से अधिक की जीएसटी चोरी करने के लिये सात फर्मों की गिरोहबंदी का भंडाफोड़ किया

गुरजीत कौर (महिला) और हरमनप्रीत सिंह (पुरुष) ने अपने वर्गों में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (प्लेयर ऑफ द ईयर) पुरस्कार हासिल किया. सविता पूनिया (सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, महिला), पीआर श्रीजेश (सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, पुरुष), शर्मिला देवी (सर्वश्रेष्ठ उदीयमान स्टार, महिला) और विवेक प्रसाद (सर्वश्रेष्ठ उदीयमान स्टार, पुरुष) के साथ-साथ भारत की महिला टीम के कोच सोर्ड मारिन और पुरुष टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड भी सर्वाधिक मत पाकर शीर्ष पर रहे.

यह भी पढ़ें :   महान संगीत रचने के लिये लय और पद्य के बीच विवाह सरीखे मधुर सम्बंध होने चाहियेः प्रसून जोशी

रीड अब भी टीम के साथ बने हुए हैं जबकि मारिन का कार्यकाल तोक्यो खेलों के साथ ही समाप्त हो गया था. राष्ट्रीय संघों के मतों को कुल परिणाम का 50% माना गया.