Shane Warne Dies: क्रिकेट की दुनिया के महान स्पिनर शेन वार्न का हार्टअटैक ने निधन

Shane Warne Dies: क्रिकेट की दुनिया के महान स्पिनर शेन वार्न का हार्टअटैक ने निधन

के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। 52 साल की उम्र में हार्ट अटैक से उनकी मौत की खबर सामने आई है।वॉर्न के मैनेजमेंट (AEDT) ने संक्षिप्त बयान जारी किया है और बताया कि वॉर्न अपने घर में मृत पाए गए।बता दें आज ही वॉर्न से पहले ऑस्ट्रेलिया के रॉड मार्श का भी निधन हुआ था।इस खबर पर एक नजर डालते हैं।

ऐसा रहा है अंतरराष्ट्रीय करियर
1992 में वॉर्न ने भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट के दौरान अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और 150 रन खर्च करके केवल एक विकेट ले सके थे।16 साल से अधिक चले करियर के दौरान वॉर्न ने 339 इंटरनेशनल मैचों में 25.51 की औसत के साथ 1,001 विकेट लिए हैं।अपने करियर में उन्होंने 38 बार पारी में पांच और 10 बार मैच में 10 विकेट लिए हैं।वॉर्न (708) टेस्ट में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।
700 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज
2006 में वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बने थे।उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के पहले दिन इस उपलब्धि को हासिल किया था।गौरतलब है कि वह टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले भी पहले गेंदबाज हैं।2005 में उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक को आउट करके टेस्ट में अपने 600 विकेट पूरे किए थे।