17 से 24 अगस्त तक चलेगा UP विधानसभा सत्र, योगी सरकार 20 अगस्त को पेश करेगी अनुपूरक बजट – लखनऊ

17 से 24 अगस्त तक चलेगा UP विधानसभा सत्र, योगी सरकार 20 अगस्त को पेश करेगी अनुपूरक बजट..

लखनऊ. यूपी में 17 अगस्त से विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है. यह 24 अगस्त तक चलेगा. योगी सरकार 20 अगस्त को अनुपूरक बजट पेश करेगी. विधानसभा अध्यक्ष ने इस संबंध में सोमवार कार्यसूची जारी कर दी. कार्यसूची के मुताबिक, 17 अगस्त को अध्यादेश,अधिसूचनाएं पेश की जाएंगी. 18 अगस्त को औपचारिक कार्य, अध्यादेश और विधेयक पेश होंगे. 19 अगस्त को मोहर्रम का अवकाश रहेगा और 20 अगस्त को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :   लखीमपुर हिंसा में नया खुलासा! पीड़ित का दावा- पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा भी था काफिले में

21 व 22 अगस्त को शनिवार व रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा. सोमवार 23 अगस्त को विधायी कार्य होंगे. 24 अगस्त को चर्चा के बाद बजट पासकिया जाएगा. इसी तरह विधान परिषद में भी कार्यवाही चलेगी. इस दौरान उत्तर प्रदेश नगरीय परिसर किरायेदारी विनियमन (द्वितीय)अध्यादेश-2021, उप्र निजी विश्वविद्यालय संशोधन अध्यादेश, उप्र प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय संशोधन अध्यादेश और उत्तर प्रदेश निरसन विधेयक पेश होंगे.

यह भी पढ़ें :   UP डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की फर्जी डिग्री मामले की होगी जांच

इससे पहले योगी कैबिनेट की बैठक में सरकार ने कुछ अहम फैसले लिए थे. सरकार ने कोरोना प्रभावित परिवारों से लेकर होमगार्ड्स के परिवारों तक के लिए बड़े ऐलान किए हैं. बैठक में योगी सरकार ने फैसला किया है कि कोविड-19 महामारी में जिन परिवारों के बच्चे अनाथ हो गए, ऐसे परिवारों को आर्थिक मदद राज्य सरकार देगी.