किसान पंचायत से निकाला BJP ने किसान आंदोलन का काट, पश्चिमी UP के 9 जिलों में ब्राह्मणों को महिला मोर्चा की कमान सौंप खेला बड़ा दांव

किसान पंचायत से निकाला BJP ने किसान आंदोलन का काट, पश्चिमी UP के 9 जिलों में ब्राह्मणों को महिला मोर्चा की कमान सौंप खेला बड़ा दांव

आगामी विधानसभा चुनाव में किसान आंदोलन और टिकैत फैक्टर से मुकाबले के लिए बीजेपी ने तैयारी पूरी कर ली है. 22 से 25 अगस्त के बीच राजधानी लखनऊ में बीजेपी की तरफ से किसान पंचायत करने का ऐलान किया गया है. इसके पहले 16 से 23 अगस्त तक बीजेपी किसान मोर्चा गन्ना बाहुल्य विधानसभा क्षेत्रों में किसान संवाद का आयोजन करेगी. किसान पंचायत आयोजित करने की जिम्मेदारी बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह को दी गई  है. किसान पंचायत कर बीजेपी सरकार की तरफ से किसानों के लिए किए गए काम काज की जानकारी देगी. इसके अलावा पश्चिमी यूपी में किसान आंदोलन के प्रभाव को कम करने के लिए बीजेपी किसान चौपाल भी लगाएगी.

यह भी पढ़ें :   किसानों के लिए खुशखबरी!

वहीं अब जब सत्‍ता हासिल करने की जुगत में बैठी बसपा बीजेपी पर ब्राह्मण विरोधी होने का आरोप लगाकर जगह-जगह प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित कर रही है, तो अखिलेश यादव भी खुद को ब्राह्मणों का हितैषी बता रहे हैं. इस बीच योगी सरकार ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती की ब्राह्मणों को साधने की मुहिम को बेअसर करने के लिए बड़ा दांव खेला है. बीजेपी यूपी महिला मोर्चा ने पश्चिम यूपी के 19 जिलों में से 9 में ब्राह्मण महिलाओं को जिलाध्यक्ष बनाया है. वहीं, राजनीति के जानकार इसे भाजपा की बसपा के ब्राह्मण प्रेम को कम करने की रणनीति के तौर पर देख रहे हैं. हालांकि महिला मोर्चा की प्रदेश अध्‍यक्ष गीता शाक्‍य हैं, जो कि ओबीसी कोटे से हैं.

भाजपा ने महिला मोर्चा की पश्चिम यूपी की अध्यक्ष की जिम्मेदारी मेरठ की वर्षा कौशिक को दी है. इसके अलावा मेरठ महानगर से गीता शर्मा, गाजियाबाद से आरती मिश्रा, गाजियाबाद महानगर से पूनम कौशिक, नोएडा महानगर से शारदा चतुर्वेदी, बुलंदशहर से शशि शर्मा, मुरादाबाद महानगर से विजय लक्ष्मी पंडित, अमरोहा से उषा शर्मा, बिजनौर से मोनिका शर्मा यादव और सहारनपुर महानगर से आरती शर्मा को जिलाध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी दी है. बता दें कि ये सभी ब्राह्मण हैं. इसके अलावा पश्चिम के अन्‍य जिलों में अलग अलग जाति की महिलाओं को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. सहारनपुर में रक्षा नामदेव, मुजफ्फरनगर में कविता सैनी, शामली में कुसुमलता पाल, मेरठ जिले में मंजू सेठी, हापुड़ में पालय गुप्ता, बागपत में लता सिसोदिया, गौतमबुद्ध नगर में रजनी सिंह, रामपुर में पारुल अग्रवाल, मुरादाबाद में आदेश चौधरी और संभल में राखी सिरोही को महिला मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाया है.