हरकत में सरकार! डॉ. कफील को निदेशक चिकित्सा शिक्षा कार्यालय से किया गया संबद्ध

हरकत में सरकार! डॉ. कफील को निदेशक चिकित्सा शिक्षा कार्यालय से किया गया संबद्ध

इलाहाबाद हाईकोर्ट की चिकित्सा विभाग और सरकार को फटकार के बाद अब विभाग हरकत में आता दिखा है. विभाग ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के संबंध में निलंबित चल रहे डॉ. कफील अहमद खान को निदेशक चिकित्सा शिक्षा कार्यालय से संबद्ध कर दिया है. इस बात की जानकारी अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल ने कोर्ट में दी. उन्होंने बताया कि उन पर अन्य मामलों में भी निलंबन की कार्रवाई की गई है जो अभी पूरी नहीं हुई हे. इससे ‌बच्चों की मौत के मामले में निलंबन हट जाने के बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा. अब कोर्ट ने इस याचिका पर 14 दिनों के अंदर जरूरी तथ्य हलफनामे के जरिए दाख‌िल करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें :   अखिलेश ने महापुरुषों से की जिन्ना की तुलना, बोले- हिंदुस्तान की आजादी में उनका अहम योगदान, सियासत गरमाई, नही लड़ेंगे चुनाव

अब मामले की सुनवाई 31 अगस्त को होगी. गौरतलब है कि कोर्ट ने 6 अगस्त को सुनवाई के दौरान राज्य सरकार से पूछा था कि 4 साल हो जाने के बाद भी विभागीय जांच की कार्रवाई पूरी क्यों नहीं की जा सकी है जिसका जवाब दे दिया गया है.

वहीं डॉ. कफील खान से जुड़े एक अन्य मामले में दाखिल याचिका पर सुनवाई टल गई है. अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में सीएए और एनआरसी के विरोध में भड़काऊ भाषण देने के मामले में दर्ज मुकदमे को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी. दरअसल इस मामले में सरकार का पक्ष रख रहे एजीए पतंजलि मिश्रा स्वास्थ्य कारणों से अदालत में पेश नहीं हो सके. अब इस मामले की सुनवाई 17 अगस्त को होगी.