UP बोर्ड परीक्षा का नया कैलेंडर जारी, मार्च में परीक्षा, प्रैक्टिकल में बदलाव

UP बोर्ड परीक्षा का नया कैलेंडर जारी, मार्च में परीक्षा, प्रैक्टिकल में बदलाव

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सत्र 2021-22 में होने वाले यूपी बोर्ड परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की जाएंगी. वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रैक्टिकल एग्जाम में बदलाव किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस बार प्रैक्टिकल परीक्षाएं 3 बार आयोजित की जाएंगी. ऐसा इसलिए किया जाएगा, ताकि कोरोना के चलते छात्रों का एग्जाम न खराब हो.

यह भी पढ़ें :   भैंस चराने गए 3 बच्चों की गड्ढे में डूबकर मौत - बहराइच

जारी कैलेंडर के मुताबिक अर्द्ध वार्षिक परीक्षा की प्रयोगात्मक परीक्षाएं नवंबर 2021 के दूसरे सप्ताह में, जबकि अर्द्ध वार्षिक लिखित परीक्षा 15 नवंबर तक सभी विषयों के पढ़ाने हेतु निर्धारित किए गए पाठ्यक्रम के आधार पर ली जाएगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी वार्षिक कैलेंडर में चेक कर सकते हैं. आपको बता दें कि बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस बार अन्य बोर्डों की तरह यूपी बोर्ड ने वार्षिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था जिसकी वजह से इन छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया गया था.