ईरान में कोरोना का कहर! हर 2 मिनट में हो रही की मौत, हर 2 सेकेंड में नया केस

ईरान में कोरोना का कहर! हर 2 मिनट में हो रही की मौत, हर 2 सेकेंड में नया केस

ईरान में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में हर 2 मिनट में एक संक्रमित की जान जा रही है. कोरोना से ईरान में मरने वालों की संख्या अब तक 94 हजार 603 तक पहुंच गई है. हर 2 सेकंड में एक व्यक्ति संक्रमित हो रहा है. पिछले 24 घंटे में 40 हजार 808 नए मरीज मिले हैं. अस्पतालों में बिस्तरों की कमी हो गई है. वैक्सीन की कमी के कारण कोरोना केस बढ़ रहे हैं. ईरान की 8 करोड़ 30 लाख की आबादी में अब तक 4% लोगों को ही वैक्सीन लग सकी है.

यह भी पढ़ें :   चीन के खिलाफ मोर्चेबंदी में भारत को 'ऑकस' में शामिल करने से अमेरिका का इनकार

ईरान सरकार के टीवी चैनल ने यह जानकारी दी. कल ही एक दिन में 588 लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया है. ईरान में अथॉरिटीज ने कोरोना के बढ़ते केसों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन न होने और मास्क न पहनने को जिम्मेदार ठहराया है. स्टेट मीडिया का कहना है कि देश के कई शहरों में अब बेड्स की कमी हो गई है.

यह भी पढ़ें :   पोलैंड सरकार ने देश में गर्भपात पर लगाया बैन, महिलाओं का विरोध प्रदर्शन

ईरान में ये कोरोना की 5वीं लहर ईरान की हेल्थ मिनिस्ट्री का कहना है कि देश में कोरोना की 5वीं लहर चल रही है. इसका कहर आने वाले दिनों में और बढ़ सकता है. ईरान सरकार का कहना है कि हम यह अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि यह संकट कितना बढ़ने वाला है. वैक्सीन की कमी के कारण कई सेंटर बंद हैं.