सिर्फ 11 मिनट ही हुआ रेप…कहते हुए जज ने घटा दी आरोपी की सजा, लोगों में गुस्सा, हुआ विरोध प्रदर्शन

सिर्फ 11 मिनट ही हुआ रेप…कहते हुए जज ने घटा दी आरोपी की सजा, लोगों में गुस्सा, हुआ विरोध प्रदर्शन

स्विट्जरलैंड में अदालत के एक आदेश के खिलाफ सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए. अदालत के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोग जज से अपना फैसला वापस लेने की मांग कर रहे थे. दरअसल कोर्ट ने पिछले साल हुए रेप के एक मामले में जेल में बंद आरोपी की सजा घटा दी. इसके बाद महिला जज के इस फैसले का लोगों ने जमकर विरोध किया.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल बेसल में 33 साल की एक महिला के घर के बाहर 2 पुर्तगालियों ने महिला पर हमला कर दिया था. महिला ने इन दोनों पर रेप का आरोप लगाया था. आरोपियों में से एक 17 साल का नाबालिग है जबकि दूसरा आरोपी 32 साल का है. महिला जज ने अपने फैसले में कहा कि पीड़िता से सिर्फ 11 मिनट तक रेप हुआ जो अपेक्षाकृत कम अवधि थी.

यह भी पढ़ें :   गूगल और फेसबुक को झटका, अब फ्री में नहीं लगा पाएंगे खबरें

नाबालिग आरोपी को अब तक कोर्ट द्वारा सजा नहीं सुनाई गई है जबकि दूसरे आरोपी को 51 महीने की सजा सुनाई गई थी. अब महिला जज ने जेल में बंद आरोपी की सजा को घटाकर 36 महीने कर दिया है. इसका मतलब है कि आरोपी जल्द ही कोर्ट से बाहर आ जाएगा.

यह भी पढ़ें :   रश्मि सामंत ने रचा इतिहास, ऑक्सफोर्ड छात्र संघ की अध्यक्ष बनने वाली पहली भारतीय महिला

जज ने अपने फैसले में कहा कि पीड़ित महिला ने पहले आरोपियों को सिग्नल भेजे और हमले से पहले वो एक तरह से आग से खेल रही थी जिसकी वजह से आरोपियों की हिम्मत बढ़ी. जज के इन बयानों से वहां की जनता खासा नाराज है