अफगानिस्तान में अफरा-तफरी, भारी गोलीबारी में 5 की मौत, 3 उड़ते विमान से गिरे, भारत ने सभी उड़ानें की रद्द

अफगानिस्तान में अफरा-तफरी, भारी गोलीबारी में 5 की मौत, 3 उड़ते विमान से गिरे, भारत ने सभी उड़ानें की रद्द

अफगानिस्तान में तालिबानी राज का आगाज हो गया है और इस वक्त पूरे मुल्क में बेकाबू हालात हैं. आज काबुल एयरपोर्ट पर गंभीर स्थिति दिखाई दी, यहां भारी गोलीबारी हुई और हजारों लोग देश छोड़ने के लिए फंसे हुए हैं. लोग एयरपोर्ट पर विमान की ओर भागते जा रहे हैं और जबर्दस्ती विमान में भरते जा रहे है जिससे की विमान के उड़ने के बाद उसमे से 3 लोग नीचे गिर गए. भारी गोलीबारी मे अब तक 5 लोगों के मारे जाने की भी सूचना है.

यह भी पढ़ें :   खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक विजेता निषाद कुमार को सम्मानित किया, कहा प्रधानमंत्री के अटूट समर्थन ने खिलाड़ियों को प्रेरित किया

इस बीच अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए बुरी खबर सामने आई, दोपहर को काबुल और दिल्ली के बीच की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. काबुल एयरपोर्ट पर गंभीर होते हालात और एयरस्पेस की बेकाबू स्थिति के कारण सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया. काबुल में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए दोपहर 12.30 बजे एयर इंडिया की एक फ्लाइट जानी थी, लेकिन इस वक्त के हालात को देखते हुए उड़ान को रद्द कर दिया गया है. इस सबके बीच नई दिल्ली में कैबिनेट सचिव एक अहम बैठक कर रहे हैं. नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक हो रही है, जिसमें अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को निकालने पर मंथन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री श्री भगवंत खुबा ने इरेडा के प्रदर्शन की समीक्षा की

भारत सरकार आज ही काबुल में स्थित भारतीय दूतावास को लेकर कोई फैसला ले सकती है. काबुल में करीब 400 भारतीय फंसे हुए हैं, जिनमें दूतावास के कर्मचारी भी शामिल हैं. इनके अलावा वो भारतीय भी हैं, जो काबुल में बिजनेस करते हैं या किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. मुश्किल ये है कि काबुल एयरपोर्ट जाने वाली कई सड़कों को जाम कर दिया गया है.