डर के बीच भक्ति! अफगानिस्तान में गूंज रहा हरे रामा-हरे कृष्णा का जयकारा, नवरात्रि की मची है धूम

डर के बीच भक्ति! अफगानिस्तान में गूंज रहा हरे रामा-हरे कृष्णा का जयकारा, नवरात्रि की मची है धूम

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इन दिनों नवरात्रि की धूम है. वहां जागरण और कीर्तन से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है. अब सब सोच रहे होंगे कि अफगानिस्तान में तालिबान ने कब्जा कर लिया है तो वहां हिंदू और सिख लोग नवरात्रि कैसे मना रहे हैं. इस के लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखें, जवाब मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें :   भारत और यूके ने शुरू की मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) वार्ता

तालिबान के डर के साए में जी रहे हिंदू और सिख कम्युनिटी के लोग नवरात्रि पर काबुल के असमाई मंदिर में कीर्तन और जगराता कर रहे हैं. इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. खबरों के मुताबिक, काबुल स्थित असमाई मंदिर की मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष राम शरण सिंह ने बताया कि उन्होंने कीर्तन और जागरण के साथ-साथ भंडारे का भी आयोजन किया. इसमें जरूरतमंदों को खाना खिलाया गया था. कार्यक्रम में करीब 150 लोग जुटे थे, जिसमें अफगानिस्तान में रहने वाले हिंदुओं के साथ सिख भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें :   सारस 3 रेडियो टेलीस्कोप ने कॉस्मिक डॉन (ब्रह्माण्ड के उद्भव) से एक रेडियो तरंग सिग्नल की खोज के हालिया दावे का खंडन किया

इन हिंदू-सिखों ने भारत सरकार से इनको जल्द अफगानिस्तान से निकालने की अपील भी की है. इन लोगों का कहना है कि फिलहाल अफगान के आर्थिक हालात बिल्कुल अच्छे नहीं हैं. उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.