चीन मे कोरोना फिर ले रहा आक्रमक रूप

चीन मे कोरोना फिर ले रहा आक्रमक रूप, सरकार ने लोगों से कहा- जरूरत का सामान इकट्ठा कर लें

चीन में कोरोना महामारी के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है. देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़े मामलों के मद्देनजर प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है. इसी क्रम में सरकार ने आम लोगों से रोजमर्रा की जरूरतों का सामान इकट्ठा करने को कहा है. दरअसल कोरोना के आउटब्रेक के बाद से ही चीन जीरो कोविड की अवधारणा पर बेहद सख्त प्रतिबंध लगाता रहा है.

यह भी पढ़ें :   गुजरात के दौरे पर राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु; साबरमती आश्रम का दौरा किया; स्वास्थ्य, सिंचाई, जल आपूर्ति और बंदरगाह विकास से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन/ शिलान्यास किया

हालांकि चीनी सरकार द्वारा सख्त नियम लगाए जाने के बावजूद अब तक देश में महामारी की कई लहर आ चुकी हैं. देश में इस वक्त 31 में से 19 राज्यों में कोरोना के नए मामले मिल चुके हैं.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीनी वाणिज्य मंत्रालय के एक आदेश के मुताबिक लोगों से रोजमर्रा का सामान इकट्ठा करने लेने की बात कही गई है. माना जा रहा है कि जल्द ही देश में महामारी की रफ्तार को थामने के लिए सख्त लॉकडाउन जैसा कदम उठाया जा सकता है. हालांकि ये फैसला विभिन्न इलाकों में कोरोना मरीजों की संख्या पर आधारित होगा. यानी जहां पर संक्रमण ज्यादा दिखेगा वहां पर सख्त नियम लगाए जा सकते हैं.