देश के 25 राज्यों के 300 जिलों में रमजान माह में रोजा इफ्तार के प्रोग्राम होंगे।

देश के 25 राज्यों के 300 जिलों में रमजान माह में रोजा इफ्तार के प्रोग्राम होंगे।

इंद्रेश कुमार के नेतृत्व वाले मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की सकारात्मक पहल। मुल्क की

हिफाजत के लिए दुआ भी होगी।

============
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार की उपस्थिति में हाल ही में मंच की एक वर्चुअल मीटिंग हुई। मंच के राष्ट्रीय संयोजक अबू बकर नकवी ने बताया कि मीटिंग में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि 3 अप्रैल से शुरू होने वाले रमजान माह में देशभर में मंच की ओर से रोजा इफ्तार के कार्यक्रम आयोजित किए जाए। मीटिंग में लिए गए निर्णय के अनुसार रमजान माह में देश के 25 से भी अधिक राज्यों के 300 से भी ज्यादा जिलों में रोजा इफ्तार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में एक छोटी या बड़ी हदीस सुनाकर मुस्लिम समाज में रोजा इफ्तार के अवसर पर अच्छी नसीहत की जानकारी भी दी जाएगी। इस अवसर पर मुल्क में अमन और शांति के लिए दुआ भी की जाएगी।
नकवी ने बताया कि इन कार्यक्रमों का मकसद हिन्दू और मुस्लिम भाईयों के बीच मेल जोल को और बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों का मकसद राजनीति करना नहीं है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से देशभर में सद्भाव का संदेश भी दिया जाएगा। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच देश में एक ऐसा संगठन है जो भाईचारे और मोहब्बत को बढ़ावा देने के लिए हमेशा सक्रिय रहता है।
नकवी ने कहा कि मंच के 10 लाख से भी ज्यादा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को समय समय पर इंद्रेश कुमार का मार्ग दर्शन प्राप्त होता रहता है। रमजान माह में रोजा इफ्तार के कार्यक्रम करने की पहल भी इंद्रेश कुमार ने ही की है। नकवी ने कहा कि अब मुस्लिम समुदाय की सोच में भी लगातार बदलाव हो रहा है।
आम मुसलमान भी देश की मुख्य धारा से जुड़कर विकास करना चाहता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं घोषित कर रखी है। मंच के कार्यकर्ता इन योजनाओं का लाभ जरूरतमंद मुसलमानों को दिलवाने में भी सक्रिय रहते हैं। रोजा इफ्तार के इन कार्यक्रमों के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9950242786 पर मंच के राष्ट्रीय संयोजक अबू बकर नकवी से ली जा सकती है।