70 लाख रुपए के आभूषण सहित तीन अंतरराज्यीय कुख्यात बदमाश चढे पुलिस के हत्थे – Jhalawad

70 लाख रुपए के आभूषण सहित तीन अंतरराज्यीय कुख्यात बदमाश चढे पुलिस के हत्थे – Jhalawad

70 लाख रुपए के आभूषण सहित तीन अंतरराज्यीय कुख्यात बदमाश चढे पुलिस के हत्थे,एक रिवाल्वर एक देशी कट्टा व चार जिंदा कारतूस किए बरामद।

झालावाड़ पुलिस की जिला स्पेशल टीम व सदर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सदर थाना क्षेत्र में दबिश देकर अंतरराज्यीय गिरोह के तीन कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 90 किलो चांदी, 200 ग्राम सोना तथा 2 किलो मिश्रित धातु सहित एक रिवाल्वर, एक देशी कट्टा व चार जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। बरामद आभूषण की करीब 70 लाख रुपये कीमत बताई गई है। झालावाड़ पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जिले में कुछ समय से संपत्ति संबंधी अपराधों में वृद्धि हुई है जिसके चलते जिले में चोरी नकबजनी व लूट की घटनाएं बढ़ गई थी। आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने के लिए जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिला स्पेशल टीम व सदर थाना पुलिस को निर्देशित कर लगातार निगरानी व सूचना का संकलन किया गया। इसी दौरान सूचना मिली, कि सदर थाना क्षेत्र के ग्राम बावड़ीखेड़ा के माल में कुछ व्यक्ति हथियार लेकर बैठे हैं, जिनके पास प्लास्टिक कट्टो में चोरी के सामान हो सकते हैं। सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश यादव के निर्देशन व डीएसपी नीरज कुमारी शर्मा के सुपर विजन में डीएसटी प्रभारी दिनेश राठौर व सदर थाना अधिकारी राम लक्ष्मण ने टीम गठित की और बावड़ीखेड़ा के माल में खेत पर दबिश दी और मौके से तीन हथियारबंद कुख्यात बदमाशो को धर दबोचा। जिनके पास से प्लास्टिक के कट्टों में भरे 90 किलो चांदी, 200 ग्राम सोना, 2 किलोग्राम मिश्रित धातु बरामद हुई। आरोपियों के पास से एक रिवाल्वर, एक देशी कट्टा व चार जिंदा कारतूस मी बरामद हुए। ऐसे में पुलिस ने हथियार व प्लास्टिक कट्टों में भरे आभूषणों को जप्त कर अंतरराज्यीय गिरोह के तीनों कुख्यात बदमाशो राजेंद्र कंजर निवासी किशनपुरिया कंजर डेरा, सुरेंद्र कंजर निवासी छापेड़ा मध्य प्रदेश तथा अनीश कंजर निवासी छापेड़ा मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि यह आभूषण उन्होंने सीमावर्ती मध्य प्रदेश के आगर कस्बे के सराफा बाजार की दो दुकानों से ताले तोड़कर चुराए थे। चोरी के माल को बटवारा करने तथा छुपने के लिए वे सदर थाना क्षेत्र के बावड़ी खेड़ा के समीप जंगल में बैठे थे। इसी दौरान पुलिस की गिरफ्त में आ गए। इस दौरान कुछ अन्य शातिर बदमाश मौके से फरार हो गए, जिनकी तलाश में पुलिस टीमें अन्य जगह भी दबीश दे रही है। कुख्यात बदमाशों से बरामद हुए चोरी के कुल आभूषणों की कीमत करीब 70 लाख रुपये बताई गई। ऐसे में झालावाड़ पुलिस के लिए यह एक बड़ी कार्यवाही के तौर पर देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें :   मुख्य सचिव के पद से मुक्त होते ही निरंजन आर्य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार बने। छह विधायक पहले से ही सलाहकार बने हुए हैं।

यह भी देखें :   Gangapur City : रंगे हाथों पकडे गए चोर से बाइक बरामद, किसी की हो तो उदई मोड़ पुलिस से सम्पर्क करें

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें