Rajsamand : सांसद दीया ने की केंद्रीय रेलमंत्री से की मुलाकात मंत्री को बताई क्षेत्र की रेलवे सम्बंधी मांगे

Rajsamand : सांसद दीया ने की केंद्रीय रेलमंत्री से की मुलाकात मंत्री को बताई क्षेत्र की रेलवे सम्बंधी मांगे

राजसमन्द 20 जुलाई। सांसद दीयाकुमारी ने संसद में मानसून सत्र के तीसरे दिन भी केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की। संसदीय क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर संसद में जूझ रही सांसद दीया ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को क्षेत्र की रेल समस्याओं से एक बार फिर अवगत कराते हुए त्वरित समाधान हेतु आग्रह किया।
रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद दीयाकुमारी ने स्वीकृत मावली-मारवाड़ रेलवे लाइन का कार्य शीघ्र शुरू करवाने हेतु आग्रह किया। वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री वैष्णव ने बताया कि सर्वे रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट में कुछ तकनीकी कमियां राह गई थी जिसको पूर्ण किया जा रहा है। उसके पश्चात जल्दी ही मावली-मारवाड़ ब्रॉडगेज रेलवे लाइन के कार्य की स्वीकृति हेतु कदम उठाए जाएंगे।
वार्ता के दौरान ही बर से बिलाड़ा और पुष्कर से मेड़ता दोनों रेलवे लाइन पर भी केंद्रीय रेल मंत्री द्वारा सर्वे के पश्चात सकारात्मक कार्रवाई हेतु आश्वस्त किया। लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव के बारे में भी चर्चा हुई कुछ ट्रेनें ऐसी हैं जिनका कोरना काल में ठहराव बंद हो गया था उन्हें पुनः चालू करने के बारे में आग्रह किया। कुछ लंबी दूरी की ट्रेने भी है जिनका ठहराव लोकसभा क्षेत्र के ब्यावर रेण गोटन मेड़ता रोड और डेगाना में अत्यंत आवश्यक है। इस सम्बन्ध में भी रेल मंत्री को अवगत कराते हुए सकारात्मक कदम उठाए जाने का आग्रह किया।