Rajsamand : राष्ट्र की सुरक्षा भाजपा की पहली प्राथमिकता - सांसद दीयाकुमारी

Rajsamand : राष्ट्र की सुरक्षा भाजपा की पहली प्राथमिकता – सांसद दीयाकुमारी

Rajsamand : राष्ट्र की सुरक्षा भाजपा की पहली प्राथमिकता – सांसद दीयाकुमारी

राजसमन्द 17 अप्रैल। प्रवास के तीसरे दिन रेलमगरा पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने 18.60 करोड़ की सीआरआईएफ में स्वीकृत रेलमगरा- गिलूण्ड सड़क के शिलान्यास कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा भाजपा की पहली प्राथमिकता है। राष्ट्र सुरक्षित है तो हम सुरक्षित है। देश गलत हाथों में चला गया तो हम सुरक्षित नहीं रहेंगे।
करौली हिंसा के बाद दिल्ली में हनुमान जयंती पर निकल रही शोभा यात्रा पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए सांसद दीया ने कहा कि जहां तहां विपक्ष की सरकारे हैं वहां न तो कानून व्यवस्था हैं और न ही कोई सुरक्षा। सांसद ने कहा कि राजस्थान की सरकार पूरी तरह नाकाम सिद्ध हुई है। न कानून है न महिला सुरक्षा। अब यह सरकार चंद दिनों की है। 2023 में भाजपा पूरी बहुमत से सरकार बनाएगी।
सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि रेलमगरा में में केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन योजना के तहत 11 करोड़ रुपये स्वीकृत किये थे ताकि आमजन को शुद्ध पेयजल मिल सके। लेकिन राज्य की नाकारा सरकार, केंद्र की विकासवादी योजनाओं को अपना बताकर झूठी वाहवाही लेने में तुली है। जहां पानी नहीं है उसकी जिम्मेदार राज्य सरकार है क्योंकि वो अपने हिस्से का कार्य नहीं कर रही है। योजनाओं को रोककर बैठी है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद दीया ने कहा कि कांग्रेस और पूरा विपक्ष अपनी नाकामियों और विफलताओं को छिपाने के लिए आये दिन मोदी सरकार पर अनर्गल आरोप लगाते रहते हैं उनको डर है की उनकी सरकार कभी भी जा सकती है। सांसद ने कहा कि 2013 में भी भाजपा ने पूर्ण बहुमत वाली अच्छी सरकार दी थी और 2023 में भी भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाली है, इसके लिए कार्यकर्ताओं को कमर कसके काम करना है, घर पर नहीं बैठना है।
सांसद दीयाकुमारी ने नाथद्वारा विधानसभा की रेलमगरा सीएससी पहुंचकर जनधन व अन्य योजनाओं में लाभार्थियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम के बाद सांसद ने सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत श्रमिकों का सम्मान भी किया।
सांसद दीयाकुमारी ने तीन दिवस दौरे एवं जनसुनवाई में प्राप्त हुई समस्याओं के समाधान के लिए जिला कलक्टर निलाभ सक्सेना, सीईओ उत्साह चैधरी एवं एडीएम कुशल कोठारी से कलक्टर कार्यालय में मुलाकात की।
बैठक में इकोसेंसिटिव जोन निर्धारण की मीटिंग रखवाने, खारी फीडर चैड़ाईकरण की डीपीआर जल्दी तैयार करवाने, डीएमएफटी में चल रहे कार्यो की प्रगति, उपली ओडन में स्वीकृत तलाई सौंदर्यकरण कार्य करवाने, पीपली आचार्यान में खेतों में पानी भरा रहता है, उसकी जांच करवा कर निकासी की उचित व्यवस्था करवाने, सांसद आदर्श गांव शिशोदा एवं ताल में विकास कार्य करवाने, गर्मियों में जहां पानी की व्यवस्था नहीं है, वहां पानी की सुव्यवस्था करवाने, रेलमगरा में कृषि विज्ञान केन्द्र खुलवाये जाने हेतु भूमि के प्रस्ताव तैयार करवाकर राज्य सरकार को भेजने, रेलमगरा एमएसपी क्रय केन्द्र पर चना, सरसों, गेहूं इत्यादि की खरीद चालू करवाने एवं अन्य समस्याओं समाधान पर चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ भी थे।
कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ जिला प्रमुख रातनीदेवी जाट विधायक दीप्ति माहेश्वरी चतर सिंह राजावत महेश प्रताप सिंह सरपंच आशा देवी जाट रेलमगरा मंडल अध्यक्ष उदय लाल अहीर गणेश पालीवाल मुकेश जोशी माधव चैधरी सुमेर सिंह झाला अशोक रांका गिरिराज सोनी बोथलाल जाट नन्दलाल सिंघवी जिलामंत्री हरदयाल सिंह रामलाल जाट योगेंद्र सिंह कैलाश चैधरी निरंजन गर्ग प्रह्लाद जोशी पदाधिकारी कार्यकर्ता व ग्रामवासी मौजूद रहे।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें