डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया का उभरता नाम है युवा उद्यमी – अर्जुन लाल

डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया का उभरता नाम है युवा उद्यमी – अर्जुन लाल

वर्तमान पीढ़ी जिसे हम जेन-जेड के नाम से जानते हैं, बहुत ही महत्वाकांक्षी है, और अपने सपने पर न सिर्फ विश्वास करती है, बल्कि उन्हें हकीकत में तब्दील करना भी इसे आता है।

यह वह पीढ़ी है जो अपनी सोशल मीडिया पर उपस्थिति को लेकर उतनी ही जागरूक है, जितनी अपनी वास्तविक दुनिया में प्रेजेंस को लेकर। ऐसा हो भी क्यों न आखिर सोशल मीडिया उन्हें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक बड़ा एवं आसान माध्यम देता है, जिसमें उन्हें किसी मध्यस्थ की आवश्यकता नहीं पड़ती।

हम रोज ऐसे युवाओं के बारे में पढ़ते हैं जो अपने आकर्षक व्यक्तित्व, प्रतिभा एवं मेहनत के बलबूते पर सफल सोशल मीडिया इंफ्लूएन्सर्स बन रहे हैं, ऐसे ही इनफ्लुएंसर अर्जुन लाल हैं, बहुआयामी प्रतिभा के धनी अर्जुन लाल का जन्म 13 अक्टूबर 1999 में राजस्थान के कोमता जिला जालौर में हुआ था।

यह भी पढ़ें :   Kirat Virk की सफलता की कहानी, सोशल मिडिया और स्ट्रीमिंग संगीत प्लेटफॉर्मो व यूट्यूब पर तीव्रता से छाए

मात्र 21 वर्ष की आयु में वे एक कुशल ब्लॉगर एवं डिजिटल इनफ्लुएंसर बन गए हैं। डिजिटल मीडिया में उनकी रुचि काफी छोटी उम्र से थी इसीलिए उन्होंने इसकी तकनीकी जानकारी एकत्रित करना शुरू कर दिया था, और डिजिटल में करियर की फॉर्मल शुरुआत उन्होंने 2019 में की।

अपने स्कूल की शिक्षा के साथ ही घर पर ही ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्रैफिक मैनेजमेंट, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, पर्सनल ब्रांडिंग और डिजिटल मार्केटिंग के बारे में पढ़ाई करके जानकारी हासिल की। अपनी मेहनत और लगन के बलबूते पर बहुत जल्द ही वह एक सफल कंटेंट क्रिएटर बन गए। हजारों युवा उनके ब्लॉग पढ़कर एवं उनकी सफलता से प्रेरणा ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें :   Krishan Verma - सबसे कम उम्र के भारतीय अभिनेता और संगीत कलाकार, यूट्यूब और अन्य स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं

अर्जुन लाल नई सोच एवं व्यक्तित्व के मालिक हैं, उनका विश्वास है कि वर्तमान दुनिया में अगर आप किसी क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं और आप में लगन एवं विश्वास है तो आपको फॉर्मल एजुकेशन सिस्टम कि इतनी जरूरत नहीं है।

सोशल मीडिया एवं इंटरनेट की दुनिया में आप बहुत सी जानकारी वेब पर एकत्रित कर सकते हैं, एवं सही दिशा में आगे बढ़ कर सफलता हासिल कर सकते हैं। अगर आप में प्रतिभा है, और कभी हार ना मानने वाली दृढ़ शक्ति है, तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।