प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा, महानरेगा कार्य तथा स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा,
महानरेगा कार्य तथा स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण
जयपुर, 11 जुलाई। प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने रविवार को जैसलमेर जिले के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया तथा स्वास्थ्य केन्द्र एवं ग्रामीण विकास कार्यों का निरीक्षण किया।
प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने हमीरा एवं काणोद में महात्मा गांधी नरेगा योजना के अन्तर्गत चल रहे नाड़ी खुदाई के कार्यों का निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने महानरेगा के इन कार्यों पर श्रमिकों के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखा तथा भीषण गर्मी को देखते हुए  अच्छी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रमिकों से बातचीत की और भुगतान के बारे में पूछा। इसके साथ ही उन्होंने कोविड से बचाव के लिए किए गए प्रबन्धों की भी जानकारी ली।
प्रभारी मंत्री ने काणोद में उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों के लिए उपलब्ध दवाइयों एवं अन्य चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारी ली और मरीजों से संबंधित रजिस्टर को देखा।
प्रभारी मंत्री ने काणोद में ही ग्राम पंचायत का निरीक्षण किया और कार्मिकों से क्षेत्रीय गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने ग्राम पंचायत के प्रस्ताव के अनुरूप कार्य स्वीकृत करने के निर्देश मुख्य कार्यकारी अधिकारी को दिए।
इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, उपखण्ड अधिकारी रमेश सिरवी, विकास अधिकारी तथा अन्य अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी तथा समाधान का आश्वासन