Indian Railways

Indian Railways: एटीएम कार्ड से मोबाइल नंबर पता कर यात्री को लौटाया खोया बैग, भवानीमंडी का मामला

Indian Railways: एटीएम कार्ड से मोबाइल नंबर पता कर यात्री को लौटाया खोया बैग, भवानीमंडी का मामला

Rail news: कोटा। भवानीमंडी आरपीएफ ने मंगलवार को एक यात्री को उसका खोया बैग लौटाया है। बैग में करीब 55 हजार रुपए मूल्य का सामान था।
आरपीएफ ने बताया कि बीकानेर निवासी कृष्ण देव बीकानेर-बिलासपुर (20846) ट्रेन से रायपुर जा रहा था। रास्ते में कृष्ण देव राय का बैग खो गया। दोपहर करीब एक बजे भवानीमंडी स्टेशन पर ट्रेन खड़ी रहने के दौरान यात्रियों ने आरपीएफ को कोच में एक लावारिस बैग पड़े होने की सूचना दी। सूचना पर कोच में पहुंचे कांस्टेबल अरुण सिंह ने बैग अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद अरुण ने ट्रेन में बैग मालिक की काफी तलाश किया। लेकिन बैग मालिक का कहीं पता नहीं चला। इसके बाद अरुण ने बैग खोलकर देखा। बैग में अरुण को ढाई हजार रुपए नगद, मोबाइल पावर बैंक, किताबें, एटीएम कार्ड तथा जरुरी कागजात सहित करीब 55 हजार रुपए मूल्य का सामान बरामद हुआ, लेकिन बैग में कृष्ण देव का नाम-पता और मोबाइल नंबर संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिला।
साइबर एक्सपर्ट ने खोजा नंबर
इसके बाद अरुण ने साइबर एक्सपर्ट की मदद ली। एटीएम कार्ड की मदद से साइबर एक्सपर्ट ने कृष्ण देव का मोबाइल नंबर खोज निकाला। बाद में अरुण ने फोन कर कृष्ण देव को उसका बैग मिलने की जानकारी दी। सूचना पर कृष्ण देव रास्ते से दूसरी ट्रेन से वापस भवानीमंडी स्टेशन पहुंचा। यहां कृष्ण देव को आरपीएफ ने उसका बैग सौंप दिया। खोया बैग मिलने पर कृष्ण देव बहुत खुश हुआ। इसके लिए कृष्ण देव ने आरपीएफ का आभार भी जताया। कृष्ण देव ने बताया कि वह पढ़ाई करने रायपुर जा रहा था। उसकी किताबें बैग में ही थीं। किताबें नहीं मिलने से उसे बहुत परेशानी होती। कृष्ण ने बताया कि वह अपना बैग भूलकर ट्रेन में दोस्तों के पास चला गया था। सूचना मिलने वह रतलाम स्टेशन से वापस लौटा।