Indian Railway : निरीक्षण के दौरान जीएम की डांट से बेहोश होकर पटरी पर गिरा टीआई, गीली हुई पेंट

निरीक्षण के लिए पुल पर खड़े जीएम सवार यान को टीआई ने चलवाया, बाल-बाल बचे पटरियों पर खड़े आधा दर्जन अधिकारी, जीएम की डांट से बेहोश होकर पटरी पर गिरा टीआई, गीली हुई पेंट
कोटा। न्यूज़. संरक्षा ड्राइव के चलते पिछले दिनों जीएम कोटा मंडल पहुंचे थे। जीएम ने स्पेशल यान में कोटा-नागदा खंड का निरीक्षण भी किया था। निरीक्षण के दौरान यान रांवठारोड के पास एक पुल पर भी खड़ा हुआ था। निरीक्षण के लिए कुछ अधिकारी यान से उतरकर पुल पर चले गए थे।
मंडल मुखिया और जीएम यान में ही बैठे रहे। इसी दौरान एक यातायात निरीक्षक (टीआई) ने यान को अचानक पिछे चलवा दिया। यह देखकर सदमे में आए जीएम ने हल्ला मचा कर यान को रुकवाया।
सूत्रों ने बताया कि अगर समय पर इस यान को नहीं रोका जाता तो कई अधिकारी हाताहत हो सकते थे। पुल होने के कारण अधिकारियों को आसपास भागकर जान बचाने की जगह भी नहीं थी।
बेहोश हुआ टीआई
इस घटना से गुस्सा हुए जीएम ने मौके पर ही टीआई को जमकर डांट-फटकार लगाई। इसके चलते टीआई बेहोश होकर पटरियों पर ही गिर गया। टीआई की पेंट गीली हो गई। यह देखकर सकते में आए अधिकारी घटना को भूल टीआई को यान में डालकर तुरंत रामगंजमंडी पहुंचे। यहां पर टीआई को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां कुछ देर बाद तबीयत में सुधार होने पर सभी ने राहत की सांस ली।
सूत्रों ने बताया कि यह घटना इतनी बड़ी थी कि अगर डांट से अपने होश नहीं खोता तो टीआई की नौकरी भी जा सकती थी।
कर्मचारियों के बीच चर्चा का विषय
सूत्रों ने बताया कि यह मामला कर्मचारियों के बीच काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। यह निरीक्षण विशेष रूप से संरक्षा में सुधार के लिए किया गया था और इसी में ही सबसे बड़ी खामी सामने आ गई। वह भी जीएम के मौजूद रहने के दौरान। इसके चलते इस मामले को दबा दिया गया। कर्मचारी पर भी संभवतः इसलिए कार्रवाई नहीं हो सकी। अन्यथा मामला उजागर हो सकता था।