Indian Railway : कोटा-दिल्ली के बीच नई ट्रेन की तैयारी

कोटा-दिल्ली के बीच नई ट्रेन की तैयारी, 14 को बिरला दिखा सकते हैं हरी झंडी
कोटा।  रेलवे द्वारा कोटा-दिल्ली के बीच नई ट्रेन की तैयारी की जा रही है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला 14 फरवरी को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं। इस ट्रेन को सोगरिया स्टेशन से निजामुद्दीन तक चलाने का विचार है।
सूत्रों ने बताया कि सोगरिया से इस ट्रेन का चलने का समय दोपहर 2 बजे हो सकता है। निजामुद्दीन से यह ट्रेन सुबह 6 बजे चलाने का विचार है।
सूत्रों ने बताया कि दोपहर में दिल्ली जाने के विकल्प कम होने के कारण इस ट्रेन को 2 बजे चलाने पर विचार किया जा रहा है।
बिना उद्घाटन के रवाना हुई कोटा-मथुरा मेमू
कोटा-मथुरा मेमू ट्रेन का संचालन सोमवार से शुरू हो गया। ट्रेन के उद्घाटन के लिए कोई नेता स्टेशन नहीं पहुंचा। स्टेशन स्टॉप ट्रेन के लोकार्पण के लिए नेताओं का इंतजार करता रहा। लेकिन काफी इंतजार के बाद भी कोई नहीं पहुंचा। इसके बाद ट्रेन को सही समय पर शाम 4 बजे रवाना कर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले कोटा-रतलाम मेमू ट्रेन के उद्घाटन के लिए भी कोई नहीं पहुंचा था। पिछले दिनों यह ट्रेन भी बिना लोकार्पण के कोटा से रवाना हुई थी।
ट्रेन का समय बदलने की मांग
यात्रियों ने इस ट्रेन का समय बदलने की मांग की है। यात्रियों ने इस ट्रेन को कोटा से 12 बजे चलाने की मांग की है। यात्रियों ने बताया सवाई माधोपुर के बाद यह ट्रेन रात में छोटे स्टेशनों पर पहुंचेगी। छोटे स्टेशनों पर रात में वाहन नहीं मिलते हैं। दूर गांवों में पैदल जाना भी जोखिम भरा होता है। इसके चलते सवाई माधोपुर के बाद इस ट्रेन में रास्ते की सवारी मिलने की संभावना कम है। पहले दिन यह ट्रेन लगभग खाली गई।
सवाई माधोपुर-गंगापुर में हुआ स्वागत
सवाई माधोपुर और गंगापुर में ट्रेन का स्वागत किया गया। सवाई माधोपुर में रेलवे एंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष लोकेंद्र मीणा तथा गंगापुर में वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन ने अन्य पदाधिकारियों और समर्थकों फूल माला पहनाकर गार्ड ओर ड्राइवरों का

अभिनंदन किया।