Indian Railway : कानपुर से कनेक्टिविटी देगी सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस -उत्तर प्रदेश जाने के लिए मिलेगा सुलभ विकल्प

Indian Railway : कानपुर से कनेक्टिविटी देगी सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस -उत्तर प्रदेश जाने के लिए मिलेगा सुलभ विकल्प

कोटा :  लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से प्रारंभ हो रही सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस कानपुर के लिए भी कनेक्टिविटी उपलब्ध करवाएगी। यह ट्रेन उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों के लिए सुलभ सिद्ध होगी।

जानकारी के अनुसार 20451 सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस शाम 4.25 बजे सोगरिया से रवाना होकर लाखेरी, सवाई माधोपुर, गंगापुर, श्री महावीर जी, भरतपुर, मथुरा रूकते हुए रात 22.35 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। यही ट्रेन करीब एक घंटे 20 मिनट बाद रात 23.55 बजे 12451 श्रमशक्ति एक्सप्रेस के रूप में नई दिल्ली से कानपुर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन सुबह 5.09 बजे पांखी धाम तथा सुबह 6. बजे कानुपर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : पेंशनर्स स्वयं के डाटा को विभाग की वेबसाइट पर शीघ्र करें अपडेट

वापसी में 12452 श्रमशक्ति के रूप में रात 23.55 बजे कानपुर से रवाना होने के बाद यह ट्रेन देर रात 00.13 बजे पांखी धाम तथा सुबह 5.50 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। इसके करीब 1 घंटा 20 मिनट बाद सुबह 7.20 बजे यह ट्रेन 20452 नई दिल्ली-सोगरिया एक्सप्रेस के रूप में नई दिल्ली से रवाना होकर मथुरा, भरतपुर, श्री महावीर जी, गंगापुर, सवाई माधोपुर और लाखेरी रूकते हुए दोपहर 1.25 बजे सोगरिया पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें :   भारत और इजराइल ने कृषि में सहयोग के लिए तीन साल की कार्य योजना पर हस्ताक्षर किए

कोचिंग छात्रों को मिलेगा फायदा
सोगरिया-नई दिल्ली एक्सप्रेस के माध्यम से कानपुर के लिए सीधी कनेक्टिविटी मिलने से सबसे अधिक फायदा कोचिंग स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों को मिलेगा। इस ट्रेन से अवध एक्सप्रेस सहित उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले अन्य ट्रेनों पर भी दबाव कम होगा। यात्रियों को भी आसानी से आरक्षण की सुविधा मिलेगी।