Rajasthan : 10 बजे से पहले अभ्यर्थी को प्रवेश से रोकने वाले एग्जाम सेंटर और अधिकारियों पर होगी कार्रवाई-मंत्री खाचरियावास।

Rajasthan : 10 बजे से पहले अभ्यर्थी को प्रवेश से रोकने वाले एग्जाम सेंटर और अधिकारियों पर होगी कार्रवाई-मंत्री खाचरियावास।

रीट परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को तय समय से पहले एग्जाम सेंटर में प्रवेश से रोकने वाले अधिकारियों और सेंटर संचालकों पर कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कार्रवाई की बात कही है। खाचरियावास ने कहा है कि जिन सेंटर पर एग्जाम शुरू होने यानी 10 बजे से पहले अभ्यर्थियों को प्रवेश से रोका गया है, उन सेंटर संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंत्री के अनुसार इस संबंध में उन्होंने जिला कलेक्टर और पुलिस के अधिकारियों से भी बात की है कि किसी भी अभ्यर्थियों को एग्जाम शुरू होने से पहले एग्जाम सेंटर में प्रवेश से ना रोका जाए। खाचरियावास ने कहा नियम भले ही परीक्षा शुरू होने के 1 घंटे पहले एग्जाम सेंटर में पहुंचने के हो, लेकिन एग्जाम शुरू होने से पहले यदि कोई अभ्यर्थी सेंटर में पहुंच जाता है तो उसे परीक्षा से वंचित नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि यह कानून है और इसी कानून को लेकर कई अभ्यर्थी तो कोर्ट तक पहुंच चुके हैं। खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान विश्वविद्यालय में भी ऐसा नहीं होता, जैसा रीट के एग्जाम में एग्जाम सेंटर संचालक और अधिकारी कर रहे हैं। बता दे, कि रीट की परीक्षा के दौरान राजस्थान के कुछ जिलो मे सेंटर्स पर 9 बजे के बाद पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश से वंचित रखा गया। जिस पर खाचरियावास ने लगातार दूसरे दिन आपत्ति जताते हुए अधिकारियों और सेंटर संचालकों को चेतावनी दी है।