Rajasthan : किसान नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाए जाने की रखी मांग।

Rajasthan : किसान नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाए जाने की रखी मांग।

जयपुर :किसान नेता रामनिवास मीणा ने नई दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चंबल के पानी से भरा कलश भेंट किया। इस दौरान उन्होंने ओम बिरला से ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति के प्रदेश मीडिया प्रभारी दीनदयाल सारस्वत ने बताया कि ज्ञापन में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति को ईआरसीपी के प्रति 13 जिलों में चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान को मिल रहे जन समर्थन की जानकारी दी गई। प्रदेशाध्यक्ष मीणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बताया कि जन जागरूकता अभियान की शुरुआत मण्डरायल स्थित चंबल नदी जाकर महाआरती के बाद की गई थी। महाआरती के बाद चम्बल नदी से लिए गए पवित्र जल से भरे रजत कलश को ओम बिरला को भेंट किया गया है। इस मौके पर किसान संघर्ष समिति के संरक्षक रिटायर्ड आईएएस पीडी मीणा और किसान नेता रविन्द्र कुमार मीणा ने भी लोकसभा अध्यक्ष को उत्तरी-पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की पेयजल समस्या से अवगत कराया। साथ ही ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने की मांग रखी।