Rajasthan : विभिन्न मांगों को लेकर RTDC अध्यक्ष निवास के बाहर बेरोजगारों ने दिया धरना, अध्यक्ष उपेन यादव को पुलिस ने लिया हिरासत में।

Rajasthan : विभिन्न मांगों को लेकर RTDC अध्यक्ष निवास के बाहर बेरोजगारों ने

दिया धरना, अध्यक्ष उपेन यादव को पुलिस ने लिया हिरासत में।

राजस्थान के बेरोजगार एक बार फिर आंदोलन की राह पर आ गए हैं।सोमवार को बेरोजगार संघ के नेता उपेन यादव के नेतृत्व में बेरोजगारों ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ के निवास के बाहर धरना दिया। लेकिन पुलिस की समझाइश के बावजूद जब उपेन यादव धरने से नहीं उठे तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

उपेन यादव ने मीडिया को बताया कि 4 दिसंबर 2021 को धर्मेंद्र सिंह राठौड़ की मध्यस्थता से ही लखनऊ में समझौता हुआ था। इसके बावजूद भी हमारी मांगे पूरी नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि धर्मेंद्र राठौड़ की मध्यस्थता से ही हम आंदोलन स्थगित करके लखनऊ से राजस्थान वापस लौटे थे। 5 दिसंबर को भी मुख्यमंत्री से हमारे प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात हुई थी और समझौते में तय हुआ था कि बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। लेकिन साढ़े 3 महीने बाद भी अभी तक बेरोजगार भटक रहे हैं।

यह भी पढ़ें :   पद्म पुरस्कार-2022 के लिए अब केवल ‘कल यानी 15 सितंबर’ तक ही कर सकते हैं नामांकन

उपेन यादव ने कहा कि रीट परीक्षा की जांच भी सही तरीके से नहीं की जा रही है। भजन लाल जैसे आरोपी बाहर आकर पार्टियां कर रहे हैं। प्रदेश के 16.50 लाख अभ्यर्थियों के साथ धोखा हुआ है। उनको न्याय मिलना चाहिए। उपेन यादव ने मंत्री सुभाष गर्ग को भी हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सुभाष गर्ग ने अभ्यर्थियो के साथ धोखा किया है।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : मुख्य सचिव ने की प्रमुख पेयजल एवं सिचांई परियोजनाओं की समीक्षा।

ज्ञापन देते देते बेरोजगार परेशान हो गए हैं लेकिन नेता और अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे।आरटीडीसी अध्यक्ष के निवास के बाहर धरना दे रहे बेरोजगार के साथ उपेन यादव को पुलिस ने समझाइश कर हटाने का प्रयास किया। लेकिन जब वह नहीं माने तो पुलिस ने बाकि बेरोजगार को धरने से हटाकर उपेन यादव को हिरासत में लिया।