REET की फाइनल कट ऑफ अगले सप्ताह तक:लेवल वन टीचर के लिए लास्ट कट ऑफ की तैयारी

REET की फाइनल कट ऑफ अगले सप्ताह तक:लेवल वन टीचर

के लिए लास्ट कट ऑफ की तैयारी

REET लेवल वन के आधार पर होने वाली टीचर्स भर्ती के लिए कट ऑफ तैयार हो रही है। माना जा रहा है कि आने वाले एक सप्ताह के भीतर कट ऑफ मार्क्स जारी हो जाएंगे। इसमें बढ़ोतरी होना तय माना जा रहा है। बीकानेर में विशिष्ट खिलाड़ियों के डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के बाद इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। अंतिम कट ऑफ के लिए प्रारम्भिक शिक्षा निदेशालय स्तर पर तैयारी हो रही है। माना जा रहा है कि ये प्रोसेस एक सप्ताह में पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :   केंंद्र ने चिराग पासवान को सरकारी बंगला खाली करने का दिया आदेश

राज्य के सभी जिलों में डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन का काम पूरा होने के बाद शिक्षा निदेशालय स्तर पर स्टेट लेवल की लिस्ट तैयार होगी। ये लिस्ट ही अंतिम होगी। विभाग को कुल पंद्रह हजार पांच सौ कैंडिडेट को पोस्टिंग देनी है। प्रयास किया जा रहा है कि अधिकांश पोस्ट पर एक साथ पोस्टिंग दी जाए। जिस वर्ग में कैंडिडेट कम पड़ रहे हैं उस वर्ग में आगे के नंबर के आधार पर डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के लिए बुलाया जा रहा है। अब तक उत्कृष्ट खिलाड़ी और विशेष शिक्षा के टीचर्स को अलग से बुलाया गया है। कट ऑफ के बाद के नंबर के आधार पर फिर से नई लिस्ट बनी है। इसी लिस्ट के आधार पर अंतिम लिस्ट तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने अगले वर्ष भारत में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन की विज्ञान-20 बैठकों की तैयारियों की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

नए सेशन में पोस्टिंग पर विचार
शिक्षा विभाग का नया सत्र जुलाई में ही शुरू हो सकता है। दरअसल, स्कूल स्तर पर परीक्षा ही अप्रैल मई में होगी, ऐसे में परिणाम विलंब से आएंगे। सेशन जुलाई में शुरू होगा। विभागीय अधिकारी चाहते हैं कि नए टीचर्स को एक जुलाई से पहले पोस्टिंग दी जाए, ताकि सेशन शुरू होने के साथ ही स्कूल में कमी खत्म हो जाए।