Rajasthan : जसकौर के सक्षम के आरक्षण लाभ छोड़ने के बयान पर तुनके किरोड़ी मीना।

Rajasthan : जसकौर के सक्षम के आरक्षण लाभ छोड़ने के बयान पर तुनके किरोड़ी

मीना।

बीजेपी सांसद जसकौर मीणा के सक्षम लोगों के आरक्षण छोड़ने वाले बयान पर पार्टी में ही कलह हो गई है। जसकौर के बयान पर शनिवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इस्तीफा देने की सलाह दी है। बोले- अगर आरक्षण छोड़ रही है तो जसकौर सांसद पद से इस्तीफा दे दें। उपचुनाव हो जाएगा। दूसरे को मौका मिल जाएगा।

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा- जसकौर मीणा कुछ भी कह दें, वह उनका बयान है, लेकिन अभी सक्षम नहीं हुए हैं। अभी और आरक्षण की जरूरत है। ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। ऐसे बयानों का तुक नहीं है। जसकौर ने छोड़ा क्या है, सवाईमाधोपुर की आरक्षित सीट से पहले लड़ती थीं। उनके दामाद आरक्षण का लाभ लेकर IPS बने हैं। उन्होंने छोड़ा क्या है, केवल गुमराह कर रही हैं। दौसा से बीजेपी सांसद जसकौर मीणा और राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी के बीच मतभेद पुराने समय से है। आरक्षण के मुद्दे पर अब फिर दोनों के बीच मतभेद गहरा गए हैं।

यह भी पढ़ें :   35 हजार विद्यार्थियों को विशेष अवसर तथा प्रोन्नत के माध्यम से उत्तीर्ण करने का निर्णय लेकर दी गई राहत -तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री

जसकौर ने कहा था- सक्षम लोग आरक्षण का लाभ छोड़ें
जसकौर मीणा ने शुक्रवार को बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा था- मेरी तरह सक्षम लोगों को आरक्षण का लाभ छोड़ देना चाहिए। ‘मैं आपके सामने बैठी हूं, जबकि मैं न तो कॉलेज में पढ़ी, न स्कूल में पढ़ी। अब जब मैं सांसद बन गई तो मैंने अपने बच्चों को आरक्षण का लाभ नहीं दिलवाया।

यह भी पढ़ें :   Karauli : जानलेवा हमले के आरोपी पुलिस गिरफ्त में - हिण्डौन 

जसकौर आरक्षण लाभ लेकर ही सांसद
दौसा लोकसभा सीट ST के लिए रिजर्व है। यहां ST के अलावा दूसरे वर्ग का कैंडिडेट चुनाव नहीं लड़ सकता। जसकौर मीणा ST सीट से ही सांसद है। किरोड़ीलाल मीणा ने इसी मुद्दे पर जसकौर मीणा पर सवाल उठाते हुए उन्हें इस्तीफा देने की सलाह दी है।