Rajasthan : कांस्टेबल पेपर लीक के मुख्य आरोपी मोहन की पत्नी को भी SOG ने किया गिरफ्तार।

Rajasthan : कांस्टेबल पेपर लीक के मुख्य आरोपी मोहन की पत्नी को भी SOG ने

किया गिरफ्तार।

पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में एसओजी ने फरार मुख्य आरोपी मोहन को दिल्ली से और उसकी पत्नी प्रिया को राजधानी जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है। पेपर लीक कांड में प्रिया की भी भूमिका संदिग्ध मिलने पर उसे जयपुर से गिरफ्तार किया गया। अब तक 15 गिरफ्तार आरोपियों में सीआईडी/ सीबी का पुलिस निरीक्षक भी शामिल है। एटीएस और एसओजी एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी मोहन उर्फ छोटूराम उर्फ जितेन्द्र को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। एसओजी टीम फरार मुख्य आरोपी मोहन की तलाश में नई दिल्ली तक जा पहुंची।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan: मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने बीच रास्ते में काफिले को रोककर लिया चाय का आनंद —मुख्यमंत्री की सादगी से अभिभूत हुए लोग

जहा से आरोपी मोहन उर्फ छोटूराम उर्फ जितेन्द्र को पकड़ा है। एसओजी ने इससे पहले ने आरोपी की पत्नी प्रिया राजपूत को जयपुर से गिरफ्तार कर किया। आरोपी मोहन मूलत: दांतारामगढ़ का रहने वाला है। 14 मई को वह दिवाकर स्कूल में वीक्षक बनकर पहुंचा था। इसने यहां पर स्ट्रॉन्ग रूम से द्वितीय का पेपर लीक कर दिया था। एसओजी टीम उसे जयपुर लाकर पूछताछ करेगी कि उसने पेपर लीक कर किन-किन लोगों को कितने रुपए बेचा है। एसओजी 15 मई को परीक्षा केन्द्र पर टीम पहुंची थी तो आरोपी वहां पर उपस्थित नहीं था। मोबाइल बंद था।सीसीटीवी चैक करने पर आरोपी स्ट्रॉन्ग रूम में पेपर के साथ छेड़छाड़ करता दिखा।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : कानून-व्यवस्था को चुनौती देने वाले अपराधियों पर हो सख्त कार्रवाई-सीएम गहलोत।

पेपर का फोटो खींचने के दौरान उसका आधा जूता आ गया। सहायक केंद्र अधीक्षक मुकेश शर्मा ने मोहन को परीक्षा केन्द्र पर वीक्षक ड्यूटी के लिए 2 दिन पूर्व बुलाया था। एसओजी की ओर से कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में अब मुख्य आरोपी मोहन, उसकी पत्नी प्रिया राजपूत सहित कुल 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।झोटवाड़ा स्थित दिवाकर पब्लिक सेकेंडरी स्कूल में प्रश्न-पत्र परीक्षा से पहले आउट होने में इनकी भूमिका पाई गई। पूर्व में गिरफ्तार शाहरुख, कंवर सिंह, पूजा और मनोज का 2 दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड लिया है।