सीएम अशोक गहलोत ने किशनगढ़ में निर्दलीय विधायक सुरेश टाक की पीठ थपथपाई,

सीएम अशोक गहलोत ने किशनगढ़ में निर्दलीय विधायक सुरेश टाक की पीठ थपथपाई, तो अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह में खादिम अब्दुल गनी गुर्देजी के पोते के साथ फोटो खिंचवाया।
============
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी की ओर से भेजी गई चादर को अजमेर में ख्वाजा साहब की मजार पर पेश करने के लिए छह फरवरी को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अजमेर आए। जिले के किशनगढ़ उपखंड में निर्दलीय विधायक सुरेश टाक के नेतृत्व में हरमाड़ा चौराहे पर सीएम गहलोत का शानदार स्वागत किया गया। टाक के सैकड़ों समर्थकों ने सीएम गहलोत के समर्थन नारेबाजी की। इससे उत्साहित होकर सीएम ने विधायक टाक की पीठ थपथपाई और कहा कि आप वाकई में एक जनसेवक की भूमिका निभा रहे हैं। किशनगढ़ में सीएम का स्वागत इसलिए भी मायने रखता है कि यहां गत चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जप्त हो गई थी। सुरेश टाक कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों को हराकर विधायक बने लेकिन विधायक बनने के बाद टाक ने अशोक गहलोत की सरकार को समर्थन दिया। सार्वजनिक तौर पर सीएम से शाबाशी मिलने के बाद विधायक टाक का कहना है कि मुख्यमंत्री के सहयोग की वजह से ही किशनगढ़ का विकास हो रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाते अशोक गहलोत का स्वागत किया है। उनका उद्देश्य किशनगढ़ का चहुंमुखी विकास करवाना है। किशनगढ़ के विकास की जो भी योजनाएं सीएम गहलोत के समक्ष रखी गई है उन सभी को मंजूरी मिली है। यही वजह है कि किशनगढ़ के लोगों ने सीएम का जोरदार स्वागत किया है।
पोते के साथ फोटो:
6 फरवरी को सीएम गहलोत जब सोनिया गांधी की चादर को लेकर दरगाह पहुंचे तब खादिम अब्दुल गनी गुर्देजी की ओर से गहलोत का शानदार इस्तकबाल किया गया। गुर्देजी सीएम गहलोत के पारिवारिक खादिम हैं। गुर्देजी की सीएम गहलोत से कोई 35 वर्ष पुरानी मित्रता है। गुर्देजी राजीव गांधी परिवार के खादिम है। गांधी परिवार की ओर से गुर्देजी ही दरगाह में धार्मिक रस्में करवाते हैं। 6 फरवरी को गुर्देजी परिवार ने ही सोनिया गांधी की चादर को मजार शरीफ पर रखा। इस दौरान गुर्देजी ने सीएम गहलोत से आग्रह किया कि एक फोटो उनके पोते अली अब्बास के साथ भी खिंचवाई जाए। इस पर सीएम ने अली अब्बास को अपने पास बुलाया और कंधे पर हाथ रखकर फोटो खिंचवाए। पोते की फोटो सीएम के साथ खींचने पर गनी गुर्देजी ने खुशी जाहिर की है। गनी गुर्देजी का कहना है कि सीएम ने वाकई मित्रता निभाई है। यह फोटो तब खिंचवाया, जब ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान दरगाह में जायरीन की जबरदस्त भीड़ है।