Rajasthan : जयपुर एयरपोर्ट पर पेट में छिपाकर ड्रग्स भरे कैप्सूल लाई महिला यात्री

जयपुर एयरपोर्ट पर पेट में छिपाकर ड्रग्स भरे कैप्सूल लाई

महिला यात्री को किया गिरफ्तार, कीमत 46.90 लाख रुपए ।

जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई और कस्टम विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ड्रग्स तस्करी का बड़ा खुलासा किया है। टीम द्वारा एयरपोर्ट पर एक महिला पर शक हुआ। जिसे पूछताछ के दौरान रोका और तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान महिला के पास से 46.90 लाख रुपए कीमत की ड्रग बरामद हुई।

आपको बता दें, कि महिला यह ड्रग्स कैप्सूल के रूप में अपने पेट में छीपाकर लाई थी। महिला के पेट में ड्रग्स की जानकारी होने पर इस महिला को जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां पर इन कैप्सूलों को बाहर निकाला गया। यह कार्रवाई कस्टम आयुक्त राहुल नागरे के निर्देशन पर सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण के नेतृत्व में उनकी टीम द्वारा की गई। तो वहीं इस कार्रवाई को लेकर सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण ने जानकारी दी है कि युगांडा शहर की ये महिला 5 मार्च की रात को शारजहां एयरपोर्ट से जयपुर एयरपोर्ट पहुंची। शक होने के बाद उसे एसएमएस हॉस्पिटल भर्ती करवाया गया था।

यह भी पढ़ें :   अतिवृष्टि होने पर राहत कार्य आपसी समन्वय से तत्काल प्रारम्भ हों - जिला कलक्टर

जांच में महिला के पेट में 6 कैप्सूल दिखाई दिए। इन कैप्सूलों को चिकित्सकों की टीम ने बाहर निकाला।सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण ने बताया कि 28 साल की युगांडा की राष्ट्रीय महिला यात्री एयर अरबिया की फ्लाइट नंबर G9 435 द्वारा शारजाह से आई थी। जिसपर कस्टम अधिकारियों ने संदेह के आधार पर तब रोका जब उसने ग्रीन चैनल पार किया और निकास द्वार के पास पहुंची।पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वह पहली बार किसी बिजनेस मीटिंग के सिलसिले में जयपुर आई हैं।

यह भी पढ़ें :   9 साल से फरार एक स्थाई वारन्टी को किया गिरफ्तार - भरतपुर

लेकिन कारोबारी आमंत्रण पत्र की जांच के बाद वह फर्जी निकला। महिला द्वारा दिए गए बयानों के दौरान स्वीकार किया कि उसने 18 कैप्सूल निगल लिए थे। लेकिन असहज होने के कारण तीन बार उल्टी की और 12 कैप्सूल जयपुर पहुंचने से पहले ही पानी में बह गए। इसके बाद वह 6 कैप्सूल लेकर युगांडा से शारजहां और वहां से जयपुर पहुंची थी।