Jaipur : प्राइवेट पार्ट में छुपा कर लाया 48 लाख का सोना।

Jaipur : प्राइवेट पार्ट में छुपा कर लाया 48 लाख का सोना।

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 48.80 लाख का सोना पकड़ा है। शारजाह से आया यात्री अपने प्राइवेट पार्ट (रेक्टम) में छुपाकर यह सोना लाया था। कस्टम की टीम ने कुल 3 गोल्ड कैप्सूल एयरपोर्ट पर ही चाय-पानी पिलाकर युवक से बरामद किए। पकड़ा गया युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। इस महीने 6 अप्रैल को ही दिल्ली से दुबई काम के सिलसिले में गया था। युवक की गिरफ्तारी हो गई है।

जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम के असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण अटल ने बताया कि शुक्रवार सुबह शारजाह से एयर अरेबिया की फ्लाइट जयपुर पहुंची। इस फ्लाइट के यात्री के हावभाव से शक हुआ। पूछताछ के लिए एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। लगेज की दो बार एक्सरे मशीन में जांच की तो कुछ नहीं मिला। इसके बाद पूरी बॉडी की मेटल डिटेक्टर से जांच की तो भी कुछ नहीं मिला। इस दौरान लगातार पूछताछ में वह असहज महसूस करने लगा। करीब 2 घंटे बैठाए रखने के बाद यात्री परेशान होने लगा। उससे फिर पूछताछ हुई।

यह भी पढ़ें :   दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए औषधि नियंत्रक दल की कार्रवाई जारी, 7 मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस 3 से 21 दिनों के लिए निलंबित

परेशान हो गया था युवक
2 घंटे बिठाए रखने के बाद जब दोबारा पूछताछ की तो यात्री काफी परेशान हो चुका था। उसका धैर्य जवाब दे गया। उसने रेक्टम के जरिए गोल्ड लाने की बात कबूली। इसके बाद यात्री को चाय-पानी पिलाया। फिर एयरपोर्ट पर ही मोशन के जरिए तीनो कैप्सूल बाहर निकलवाए। 3 कैप्सूल बरामद करने के बाद जब उसमें मौजूद पेस्ट फॉर्म के गोल्ड को प्रोसेस किया तो उसमें से 791 ग्राम गोल्ड निकला। इसकी मार्केट वैल्यू 42.80 लाख निकाली गई।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : राजस्थान में एक बार फिर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, सरकारी कर्मचारी सहित दो युवकों को गिरफ्तार

15 दिन पहले गया था दुबई
यात्री ने पूछताछ में बताया कि वह यूपी में सिलाई का काम करता है। 15 दिन पहले ही दिल्ली से दुबई गया था। वहां परिचित के पास रुका। काम की तलाश करने लगा। काम नहीं मिलने पर जब वह वापस लौटने लगा तो उसे दो लोगों ने गोल्ड ले जाने का ऑफर दिया। उन्होंने इंडिया आने का एयर टिकट देने के साथ ही 10 हजार रुपए कैश देने की बात कही। युवक ने इस ऑफर को स्वीकार कर लिया।