Karauli News : जिला परिषद की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ की समीक्षा बैठक सम्पन्न पूर्ण हुए कार्यों कि यूसी-सीसी समय पर भिजवायेंः- जिला कलक्टर

जिला परिषद की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ की समीक्षा बैठक सम्पन्न
पूर्ण हुए कार्यों कि यूसी-सीसी समय पर भिजवायेंः- जिला कलक्टर
करौली, 8 फरवरी। जिला कलक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत ने जिला परिषद की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए पूर्ण हुए विकास कार्याे की यूसी सीसी समय पर भिजवाने, डीपीआर समय पर तैयार कर भिजवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियांे को दिये।उन्होने विभिन्न योजनाओं के तहत संचालित कार्यो को समय पर करने के निर्देश भी दियें।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिला परिषद द्वारा संचालित कल्याकारी योजनाओ से संबंधित कार्यो की समय समय पर मॉनिटरिंग हो, कार्य समय पर पूर्ण हो व गुणवत्ता युक्त हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाये, इसमे किसी भी प्रकार की कोताही नही बरती जायें। उन्होने नरेगा योजना के अन्तर्गत चल रहे कार्यो मे मशीनों का उपयोग होने जाने के संबंध मे कहा कि इस प्रकार की लापरवाही करने वाले संबंधित कार्मिक के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी व समय समय पर औचक निरीक्षण भी किया जायेगा।उन्होने राजीविका मिशन के लक्ष्यों को सक्रिय रहकर समय पर पूर्ण करने के निर्देश भी दिये, इसके साथ साथ स्वच्छ भारत मिशन के तहत सूखा व गीला कचरे के निस्तारण प्रबंधन को बेहतर बनाने, गांवों मे घर मे शौचालयों की प्रगति मे सुधार करने के निर्देश भी दिये। उन्होने पीएम आवास योजना के अन्तर्गत पात्र व्यक्त्यिों को समय पर लाभ दिलवाने व पहले से चल रहे लंबित प्रकरणो का शीघ्र ही निस्तारण करवाने के निर्देश भी दिये। बैठक के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी महावीर प्रसाद नायक ने संचालित कार्यो के बारे मे जानकारी दी साथ ही चल रहे कार्यो की प्रगति मे सुधार हेतु भी आश्वासन दिया।बैठक के दौरान समस्त विकास अधिकारी,मुख्य आयोजना अधिकारी रामराज मीना, सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।