Rajsamand : सांसद दीया ने दो केंद्रीय मंत्री के साथ लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात

Rajsamand : सांसद दीया ने दो केंद्रीय मंत्री के साथ लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात

Rajsamand : सांसद दीया ने दो केंद्रीय मंत्री के साथ लोकसभा अध्यक्ष से की

मुलाकात

राजसमन्द । लोकसभा में बजट सत्र के दौरान सांसद दीयाकुमारी ने राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर दो केंद्रीय मंत्री और लोकसभा अध्यक्ष से क्रमवार मुलाकात की।
सांसद दीयाकुमारी की अगुवाई और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में कुंभलगढ़ वन्य अभयारण्य के संबंध में राष्ट्रीय बाघ संरक्षण आयोग एवं राजस्थान वन विभाग के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव एवं राज्यसभा सांसद ओमप्रकाश माथुर भी उपस्थित थे। बैठक में कुंभलगढ़ अभयारण्य घोषित करने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार के अधिकारीयों के मध्य में समन्वय स्थापित करने हेतु विस्तार से चर्चा की गई। ताकि अभ्यारण्य के मार्ग में आ रही बाधाओं को शीघ्र दूर किया जा सके।
सांसद दीयाकुमारी ने कुम्भलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ और राजसमंद मार्बल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की। इस दौरान राजसमंद मार्बल एसोसिएशन ने अपनी विभिन्न मांगों को केंद्रीय मंत्री के समकक्ष रखा। यादव ने सभी मांगों पर सकारात्मक विचार करते हुए कार्यवाही करने हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।
सांसद दीयाकुमारी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात कर लोकसभा क्षेत्र के राजसमंद भीम मेड़ता एवं जैतारण में नए केंद्रीय विद्यालय खोले जाने के संबंध में आग्रह किया। जिस पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आश्वस्त किया कि अगली कैबिनेट बैठक में इस संबंध में चर्चा कर स्वीकृति के लिए आवश्यक कार्यवाही करवाई जाएगी।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें