SawaiMadhopur : जिला स्तरीय भामाशाह एवं प्रतिभा सम्मान समारोह 10 अगस्त को

SawaiMadhopur : जिला स्तरीय भामाशाह एवं प्रतिभा सम्मान समारोह 10 अगस्त को

सवाई माधोपुर, 19 जुलाई। जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 10 अगस्त को जिला स्तरीय भामाशाह एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन जिला मुख्यालय पर आलनपुर रोड़ स्थित एक गार्डन में होगा।
अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सोमवार को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जिला निस्पादक समिति की बैठक में जिले के सरकारी स्कूलों में विकास के लिए पचास हजार एवं उससे अधिक राशि देने वाले भामाशाहों को जिला स्तर एवं इक्कीस से पचास हजार रुपए की राशि का सहयोग करने वाले भामाशाहों का ब्लॉक स्तर पर सम्मान करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा प्रतिभा सम्मान के तहत कला, वाणिज्य एवं विज्ञान संकाय में कक्षा 10 एवं 12 की बोर्ड परीक्षा में सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में सर्वश्रेष्ठ परीक्षा परिणाम देने एवं अन्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रधानाचार्य को भी सम्मानित किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक ने बताया कि सम्मान समारोह को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा वृहद स्तर पर तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में पचास हजार एवं उससे अधिक राशि का सहयोग करने वाले 45 भामाशाहों की सूची अब तक प्राप्त हो चुकी है। शिक्षा विभाग की ओर से सभी सरकारी स्कूलों के संस्था प्रधानों से ऐसे भामाशाहों की जानकारी मांगी गई है। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रमेश चंद जैन ने बताया कि पात्र भामाशाह स्वयं भी जिला मुख्यालय स्थित समसा कार्यालय में संपर्क करके सम्मानित होने वाले भामाशाहों की सूची में अपना नाम जुड़वा सकते है।