मुख्यमंत्री को पत्र सरकार किसानों के हित में तुरंत राहत पैकेज की घोषणा करें – पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर

गंगापुर सिटी – बेमौसम बारिश से किसानों को हुए नुकसान के संदर्भ में पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राहत पैकेज देने की मांग की है। अपने पत्र में पूर्व विधायक ने लिखा है कि दो बार हुई इस बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है, इस बारिश ने किसानों की बाजरा,तिल्ली, मूंग, ज्वार आदि की फसलों को बर्बाद कर दिया । बाजरे की कड़वी पूरी तरह खराब हो चुकी है, मंडी में भी किसानों की फसलें भीगने से बड़ा नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें :   शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह की 18वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

गुर्जर ने कहा कि भाजपा द्वारा पूर्व में ज्ञापन देने के बावजूद भी सरकार द्वारा विशेष गिरदावरी नहीं कराना किसानों के साथ अन्याय है सरकार को चाहिए कि गिरदावरी करवा कर मुआवजा दिया जावे, खरीफ की तैयारी हेतु किसान पूर्ण तैयारी कर चुका था ऐसे में जुताई, खाद- बीज पर भारी खर्चे के साथ ही कई किसानों द्वारा सरसों की बुवाई भी कर दी गई उन किसानों के लिए यह परेशानी का सबब बन गई है।

यह भी पढ़ें :   यूपी चुनाव से पहले पिछड़े वर्ग पर अखिलेश यादव की नजर, पार्टी कल से आयोजित करेगी सम्मेलन

पूर्व विधायक ने अपने पत्र में लिखा कि ज्यादातर किसान सरसों की फसल बुवाई करना चाहते हैं क्योंकि यह वाणिज्यिक फसल है, ऐसे में सरसों की बुवाई नहीं होना भी किसानों के लिए घाटे का सौदा है। आज किसान इस परिस्थिति में दुखी है, सरकार की ओर से किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं किया गया है जो सरकार के किसान विरोधी चेहरे को उजागर करता है। गुर्जर ने मांग की है कि सरकार को तुरंत आर्थिक राहत की घोषणा कर किसानों के आंसू पहुंचने चाहिए।